भारत की अर्थव्यवस्था ठीक काम कर रही है: अंतरराष्ट्रीय रेटिंग एजेंसी S&P

नई दिल्ली: अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर फिर एक बार बड़ी खबर है. हाल के दौर में स्लोडाउन की समस्या से जूझ रही भारतीय अर्थव्यवस्था के बारे में बहुत ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है. अंतरराष्ट्रीय रेटिंग एजेंसी S&P ने भारत की अर्थव्यवस्था की रेटिंग स्टेबल BBB- बरकरार रखी है. कहा है कि मौजूदा दौर के बावजूद भी भारत की अर्थव्यवस्था ठीक काम कर रही है और आने वाले समय के लिए लंबे समय के ग्रोथ के लिए भी बहुत मजबूत रहेगी.

वहीं वित्त मंत्रालय के हवाले से यह भी खबर आई है कि सरकार ने स्लोडाउन के बीच नकदी की समस्या से निपटने के लिए जो लोन मेला लगाए थे उसमें 4. 91 लाख करोड़ रुपए का लोन बांटा गया है. यह लोन अकेले अक्टूबर नवंबर महीने में बंटा है.

MSME  को 72,985 करोड़ रुपए का लोन दिया, NBFC को 45,153 करोड़ रुपए दिए गए. कॉरपोरेट लोन 2,20,151 करोड़ रुपए के बांटे, होम लोन 27,254 करोड रुपए, व्हीकल लोन 11,088 करोड रुपए, एजुकेशन लोन 1,111 करोड रुपए, एग्रीकल्चर लोन 78,374 करोड रुपए और दूसरे लोन 38704 करोड़ रुपए के बांटे गए.

जानकारों के मुताबिक, नकदी की समस्या हल होने से रोलिंग स्टॉक की पोजीशन पर पॉजिटिव असर पड़ा है. स्लोडाउन की समस्या से निपटने के लिए सरकार ने और भी कई कदम उठाए हैं सरकार के मुताबिक इन कदमों का असर अगली तिमाही तक देखने को मिलेगा. यानी अर्थव्यवस्था की तस्वीर चिंताजनक फिलहाल नहीं है.

Web Title : INDIAS ECONOMY IS WORKING FINE: INTERNATIONAL RATING AGENCY S

Post Tags: