भाजपा के झूठे वादों की खुल रही पोल, नहीं मिल रहा पीएम आवास का लाभ-कांग्रेस, कांग्रेस उपाध्यक्ष और शहर कांग्रेस अध्यक्ष ने अधूरे पड़े पीएम आवास के हितग्राहियों से की चर्चा

बालाघाट. कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कोविड-19 के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवासों के पूर्ण किये गये निर्माण कार्य में हितग्राहियों के गृह प्रवेशम कार्यक्रम पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 महामारी का प्रहार देश में हुए महज 6 माह हुए है, इस दौरान आवासों का निर्माण पूरा कर दिया गया लेकिन जो हितग्राही वर्षो से प्रधानमंत्री आवास योजना के पूरे होने की राह तक रहे है, उन हितग्राहियों का कब गृह प्रवेशम होगा.  

शहरी क्षेत्र के लगभग सभी 33 वार्डो में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृत किये गये हितग्राहियों के आवास किश्तो के अभाव में आधे-अधूरे पड़े है, जबकि यह कोविड-19 के पहले के स्वीकृत है, जिन्हें शेष द्वितीय एवं तृतीय किश्त की राशि प्रदान नहीं की गई है, जिसके कारण वर्षो से हितग्राही खुले आसमान के नीचे झोपड़े और किराये के मकान में रहने मजबूर है, ऐसे ही नगर के दो वार्डो में जिला कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष अल्लारक्खा और शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्याम पंजवानी ने पहुंचकर वार्ड के प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों से चर्चा की.

कांग्रेस पदाधिकारीद्वय ने बताया कि 13 सितंबर को नगर के वार्ड क्रमांक 01 के ढिमरटोला एवं वार्ड नंबर 13 के सागौन वन में पहुंचकर प्रधानमंत्री आवास योजना के आधे-अधूरे पड़े हितग्राहियों से चर्चा की. जिसमें हितग्राहियो ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास बनाने के लिए उन्होंने अपने कच्चे मकान को तोड़ दिया था, जिसके बाद मिली प्रथम किश्त में उनके द्वारा कुछ कार्य कराया गया, लेकिन आगे किश्त नहीं मिलने से वह आधे-अधूरे पड़े आवास में झिल्ली और साड़ियां बांधकर जीवन जीने मजबूर है. हितग्राहियो से आवास को लेकर उनकी समस्याओं को जानने के बाद कांग्रेसी पदाधिकारीद्वय ने हितग्राहियों को आश्वस्त किया कि कांग्रेस उनकी लड़ाई हर मोर्चे पर लड़ेगी.

जिला कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष अल्ला रक्खा ने कहा कि एक ओर कोविड-19 के दौरान महज 6 महिनों में हितग्राहियों के आवास पूर्ण कर उनका गृह प्रवेशम कार्यक्रम करा दिया गया लेकिन सालों से हितग्राहियों के स्वीकृत आवास शहरी क्षेत्र में अधूर पड़े है. जिससे हितग्राही काफी परेशान है, इस मामले में कलेक्टर से मुलाकात कर उन्हें हितग्राहियों की प्रधानमंत्री आवास समस्या से अवगत कराया जायेगा, जिसके बावजूद भी यदि हितग्राहियों की आवास समस्या का निराकरण नहीं किया जाता है तो शहरी क्षेत्र के सभी 33 वार्डो के अधूरे पड़े आवास के हितग्राहियों को एकजुट कर शहरी क्षेत्र में कांग्रेस आंदोलन की रणनीति तैयार कर रही है.

शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्याम पंजवानी ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जितनी जोर-शोर से इस योजना का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है, उसकी जमीनी हकीकत इससे जुदा है, धरातल पर हितग्राहियों के आवास अधूरे पड़े है और उन्हें खुले आसमान के नीचे रहना पड़ रहा है. सरकार का गृह प्रवेशम भी सब्जबाग है, प्रधानमंत्री आवास योजना में शहरी क्षेत्र के ऐसे कई हितग्राही है, जिन्हें दूसरी और तीसरी किश्त सालों से नहीं मिली है. मकान टूटने से अपने परिवारों को किराये के मकान में रह रहे हितग्राहियों ने इस अवधि में अपना हजारों रूपये किराया दे दिया है. आवास के नाम पर सरकार ने मकान तो तुड़वा दिया लेकिन अब आवास बनाने पैसा नहीं दे रही है. जिसको लेकर कांग्रेस जल्द ही पीड़ित हितग्राहियों के साथ सड़क पर उतरकर मोर्चा खोलेगी.


Web Title : BJPS OPENING POLL OF FALSE PROMISES, NOT GETTING PMS HOUSING BENEFITS CONGRESS, CONGRESS VICE PRESIDENT AND CITY CONGRESS PRESIDENT DISCUSS THE BENEFICIARIES OF THE UNFINISHED PMS RESIDENCE