कार्यों एवं चिचगांव गौशाला निर्माण में लापरवाही का मामला, संविदा उपयंत्री भावना धुवारे को नोटिस जारी

बालाघाट. कलेक्टर एवं मनरेगा के जिला कार्यक्रम समन्वयक दीपक आर्य ने जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती आर. उमा माहेश्वरी की अनुशंसा पर चिचगांव गौशाला के निर्माण कार्य में लापरवाही बरतने पर जनपद पंचायत बालाघाट की उपयंत्री (संविदा) श्रीमती भावना धुवारे को कारण बताओ नोटिस जारी किया है कि क्यों न उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाये. संविदा उपयंत्री को तीन दिनों के भीतर अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने कहा गया है. समय सीमा में संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर संविदा उपयंत्री के विरूद्ध एकपक्षीय कार्यवाही की जायेगी.

बालाघाट विकासखंड के ग्राम पंचायत चिचगांव में गौशाला निर्माण कार्य का समय-समय पर मूल्यांकन नहीं करने के कारण वहां के प्रधान द्वारा 05 एवं 16 दिसंबर को जनपद पंचायत एवं जिला पंचायत बालाघाट को अवगत कराया गया कि चिचगांव में गौशाला निर्माण कार्य प्रारंभ दिनांक से प्लिंथ लेवल तक कार्य होने पर भी मूल्यांकन समय पर नहीं किया गया है. 21 दिसंबर की स्थिति में एम. आई. एस. रिपोर्ट के अनुसार उपयंत्री श्रीमती भावना धुवारे के सेक्टर की पंचायतों में कुल 376 श्रमिक ही कार्यरत रहे जबकि आवंटित सेक्टर में कुल सक्रिय श्रमिकों की संख्या 3801 है. सक्रिय श्रमिक के विरूद्ध मात्र 9. 89 प्रतिशत श्रमिक ही नियोजित किये गये हैं. जिससे स्पष्ट है कि मनरेगा के लक्ष्य पूर्ति के लिए उपयंत्री द्वारा गंभीर प्रयास नहीं किये जा रहे हैं.

जनपद पंचायत बालाघाट की संविदा उपयंत्री श्रीमती भावना धुवारे द्वारा शासन की प्राथमिकता वाले कार्य में लापरवाही बरतने एवं उच्चाधिकारियों द्वारा समय-समय पर दिये निर्देशो का पालन नहीं करने के कारण उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.


Web Title : CASE OF NEGLIGENCE IN WORKS AND CONSTRUCTION OF CHICHGAON GAUSHALA, NOTICE ISSUED TO CONTRACT SUB ENGINEER BHAVNA DHUWAR