निर्दयी पिता ने की पुत्र की हत्या, गले में पट्टा बांधकर नदी में डुबोया, आरोपी पिता ने किया आत्मसमर्पण

बालाघाट. सरस्वती नगर निवासी आरोपी पिता सुनील जायसवाल ने ही अपने पुत्र प्रतिक की हत्या की थी. निर्दयी पिता ने वैनगंगा नदी में पुत्र को नहाने के बहाने ले-जाकर, छोटे पुल पर बने स्टॉपडेम के पास ठहरे पानी में डुबोकर उसकी हत्या कर दी और उसके गले में पट्टा बांधकर स्टॉपडेम में लगे लोहे के पट्टी के कुंदे में लटका दिया, ताकि मृतक बालक का शव बाहर नहीं आ सके. जिसके बाद थाने पहुंचकर उसने आत्मसमर्पण कर दिया.  

गत 29 मई को छोटे पुल के नीचे बनाये गये स्टॉपडेम में मिले 8 वर्षीय बालक प्रतिक पिता सुनील जायसवाल की हत्या की वजह का खुलासा करते हुए आज आज 30 मई को पुलिस ने आरोपी पिता को प्रेस के सामने पेश किया. कोतवाली में आयोजित प्रेसवार्ता में सीएसपी सुमित केरकट्टा ने बताया कि घटना के बाद आरोपी पिता सुनील जायसवाल से घटना को लेकर हिमकतअली से की पूछताछ की गई थी. जिसमें आरोपी पिता ने पूछताछ में बताया कि वह काम धंधा नहीं करता था, जिसके कारण परिवार का पालन-पोषण नहीं कर पाने की वजह से वह परेशान था और इसी परेशानी के चलते गत दिवस लगभग 11. 30 बजे वह अपने वाहन से बेटे प्रतिक को लेकर वैनगंगा नदी के छोटे पुल में गया. जहां छोटे पुल में पानी रोकने गये बनाये गये स्टॉपडेम के बीच मंे बेटे को गहरे पानी में डुबोया, जिसके बाद बेटे का शव बाहर दिखाई नहीं दे, इसलिए अपनी पेंट का पट्टा निकालकर मृतक बेटे के गले में बांधकर उसे स्टॉपडेम के लोहे की पट्टी के कुंदे में लटका दिया था. आरोपी पिता की पुत्र की हत्या की स्वीरोक्ति के बाद कोतवाली पुलिस ने आरोपी पिता सुनील जायसवाल को गिरफ्तार कर उसे माननीय न्यायालय में पेश किया. जहां से उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भिजवा दिया गया है.

थाने पहुंचकर चाचा ने दी भाई के द्वारा पुत्र की हत्या किये जाने की सूचना

बताया जाता है कि आरोपी पिता सुनील जायसवाल, कल सुबह लगभग 11. 30 बजे पुत्र को नहाने के बहाने वैनगंगा नदी के छोटे पुल पर लेकर गया था. जहां छोटे पुल पर बने स्टॉपडेम में पुत्र प्रतिक की पानी में डुबोकर हत्या करने के बाद पुत्र के शव के गले में पट्टा बांधकर स्टॉपडेम में लटकाये जाने के बाद आरोपी पिता सुनील जायसवाल घर पहुंचा. जिसके बाद उसने घटना की जानकारी घरवालों को दी. जिसके बाद आरोपी पिता सुनील जायसवाल को लेकर भाई सुजीत जायसवाल थाने पहुंचे, जहां सुजीत जायसवाल ने पुलिस को बताया कि उसके भाई सुनील जायसवाल ने बताया कि उसने वैनगंगा नदी में वैनगंगा नदी के छोटे पुल के नीचे बने स्टॉपडेम में रूके पानी के बीचो-बीच पुत्र प्रतिक जायसवाल को डुबोकर मार डाला है. जिसके बाद पुलिस ने तत्काल ही वैनगंगा नदी के छोटे पुल में पहुंचकर पुलिस ने मृतक बालक प्रतिक जायसवाल का शव बरामद किया था.

पानी में डुबने से हुई प्रतिक जायसवाल की मौत

बीते 29 मई को 8 वर्षीय मासुम बालक प्रतिक जायसवाल का शव वैनगंगा नदी के छोटे पुल के नीचे बनाये गये स्टॉपडेम में पाये जाने के बाद पुलिस ने शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही के बाद शव का पीएम करवाया था. जिसमें मृतक प्रतिक की मौत पानी में डूबने से होने की रिपोर्ट आई है. जिससे साफ है कि आरोपी पिता ने पहले प्रतिक को पानी में डुबोया और उसकी मौत होने के बाद उसके शव को छिपाने की मंशा से उसके गले में पट्टा बांधकर उसके शव को स्टॉपडेम में लगी लोहे की पट्टी के कुंदे में लटका दिया.  

दिमागी हालत भी ठीक नहीं

बताया जाता है कि आरोपी पिता सुनील जायसवाल की दिमागी हालत भी ठीक नहीं है. एक हादसे के बाद सिर पर गंभीर चोटें आने और उसके ईलाज के बाद से वह लगातार मानसिक रूप से अस्वस्थ्य था. जिसका ईलाज भी चल रहा था. जिसके बाद वह कोई काम धंधा नहीं करता था, जिससे वह भाईयों पर आश्रित था.  

इनकी रही भूमिका

घटना के बाद मामले को तत्परता से सुलझाने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन और निर्देशन में थाना प्रभारी विजयसिंह परस्ते, उपनिरीक्षक संदीप चौरसिया, वीरेश कुशवाह, आर. के. दांगी, परिवीक्षाधीन उपनिरीक्षक दीपिका सिंगौर, प्रधान आरक्षक भूमेश्वर वामनकर, आरक्षक गजेन्द्र माटे, शैलेष गौतम, संजय भगत, पवन, सुरेन्द्र पारधी, प्रमोद राठौर, राजेश सोनी, दिनेश कुमरे, राम रावेट और जयपाल निकुरे का सराहनीय सहयोग रहा.   


इनका कहना है

आरोपी पिता को लेकर उसके भाई ने थाना पहुंचकर घटना की सूचना दी थी. जिसके बाद बालक के शव को वैनगंगा नदी के छोटे पुल के नीचे बनाये गये स्टॉपडेम से बरामद किया था. जिसकी पीएम रिपोर्ट में बालक के पानी में डुबने से मौत होने की बात सामने आई थी. मामले में प्रारंभिक शक के आधार पर आरोपी पिता से पूछताछ की गई. जिसमें आरोपी पिता ने काम धंधे नहीं होने के कारण परिवार का पालन-पोषण ठीक ढंग से नहीं कर पाने के कारण पुत्र की हत्या किये जाना स्वीकार किया. जिसमें आरोपी पिता को गिरफ्तार कर, उसे माननीय न्यायालय में पेश किये जाने के बाद न्यायिक रिमांड पर जेल भिजवा दिया गया है.

सुमित केरकट्टा, सीएसपी


Web Title : CRUEL FATHER MURDERS SON, PATTED IN THROAT AND DROWNED IN RIVER, ACCUSED FATHER SURRENDERS