बेटी ने दी पिता को मुखाग्निी, युगल किशोर जायसवाल की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

बालाघाट/छिंदवाड़ा. यह राम नाम सत्य है कि जो आया है, जिसका जन्म हुआ है, उसे जाना है, उसकी मृत्यु निश्चित है. जिंदगी एक किराए का घर है एक दिन तो छोड़ कर जाना है परंतु कोई व्यक्ति अगर समय के पहले चला जाए तो उसके परिवार को बहुत दुख और पीड़ा होती है और उस शख्सियत की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब बयां करता है कि जीवन में उसने कितना अपनों को कमाया.  

जिले के कटंगी क्षेत्र निवासी मनीष चौकसे के पारिवारिक रिश्तेदार और प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के तहसील अमरवाड़ा के जाने-माने हर दिल मिजाज हंसमुख स्वभाव के धनी मिलनसार हर छोटे बड़ों को सम्मान देने वाले और नवदीप हायर सेकेंडरी विद्यालय के मालिक युगल किशोर जैसवाल बबलू भैया का गत 28 को हृदय घात के चलते निधन हो गया. जिनका अंतिम संस्कार 29 दिसंबर को किया गया. 53 वर्ष की आयु में जीवन छोड़कर स्वर्ग सिधारे युगल भैया के मेहनती व्यवहार और कुशल व्यक्तित्व से जुड़े लोगो में उनके निधन की खबर ने दुःख का वातावरण निर्मित कर दिया.  

वे अपने पीछे बुजुर्ग मां पत्नी और बेटी अक्षिता को छोड़ गए है. अमरवाड़ा के नवदीप हायर सेकेंडरी स्कूल के मालिक युगल किशोर जायसवाल के निधन के चलते पूरा शहर थम सा गया उनके निधन के चलते उनके स्कूल के छात्र-छात्रा ने नम आंखों से अपने गुरु जी बबलू भैया को विदाई दी. बबलू भैया की अंतिम यात्रा उनके निज निवास से से होकर स्कूल बच्चों की इच्छा अनुसार स्कूल के पास से उनकी अंतिम यात्रा ले जाई गई. अमरवाड़ा मोक्षधाम में पिता युगल किशोर जैसवाल बबलू भैया उनकी इकलौती बेटी अक्षिता (खुशी) जैसवाल ने मुखाग्नि दी. जहां रिश्तेदारों, स्नेहीजनों और उनके चाहने वालों ने उन्हें 2 मिनट का मौन धारण कर शोक श्रद्वांजलि दी और उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की.


Web Title : DAUGHTER PAYS LAST RESPECTS TO FATHER