दुष्कर्म को लेकर कठोर कानून बनाये जाने की मांग

बालाघाट. देश में लगातार महिलाओं एवं बच्चियों के साथ बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाओं पर नाराजगी जाहिर करते हुए जागरूक युवाओं ने आज जिला प्रशासन को राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों के नाम ज्ञापन सौंपकर महिलाओ के साथ दुष्कर्म जैसी घटनाओ पर कठोर कानून बनाये जाने की मांग की.

युवा समाजसेवी राजा उत्कर्ष शुक्ला ने कहा कि देश और प्रदेश में लगातार अप्रिय घटना दुष्कर्म जैसे घिनौने कृत्य को लेकर आये दिन खबरे सुनने और पढ़ने को मिल रही है. जिसको लेकर कठोर कानून बनाये जाने की आवश्यकता है. उन्होंने हाल ही में तेलंगना की घटना पर दुःख जाहिर करते हुए कहा कि ऐसा घिनौना कृत्य करने वाले आरोपी, कठोर कानून की कमी के कारण निरंकुश हो गये है. जिन पर अंकुश लगाने के लिए कठोर बनाये जाने की आवश्यकता है. उन्होंने खाड़ी देश इराक, दुबई और अन्य विकासशील देशो की न्यायालय द्वारा अपराध स्पष्ट हो जाने पर दी जाने वाली सार्वजनिक सजाओं का जिक्र करते हुए कहा कि यदि भारत में भी इसी तरह से कठोर कानून बनाये जाये, ऐसी घटना कारित करने वाले लोगों को भय होगा और वह ऐसा अपराध करने से घबरायेंगे. उन्होंने कहा कि भारत के कानून का सम्मान करना हर नागरिक का दायित्व है और हम कानून का सम्मान करते है लेकिन ऐसी घटनाओं में कार्यवाही और   सजा में देरी के कारण अक्सर आरोपी बच निकलते है, जिन्हें कठोर सजा नहीं मिल पाती है. जिसके लिए जरूरी है कि भारत में भी ऐसे कृत्यो को लेकर कठोर बनाये जायें, ताकि अपराधी, अपराध करने के पहले कई बार सोचे. सभी युवाओं ने दुष्कर्म जैसे मामले में आरोपी के लिए कठोर कानून बनाये जाने की मांग की.

इस दौरान युवा समाजसेवी राजा उत्कर्ष शुक्ला, दुर्गेश शर्मा, संदीप राणा, शुभम चौधरी, शुभम रतनेरे, शुभम तुरकर, रणजीतसिंह नेताम, सुदीप बैस, अंकित दौने, अंकित तिवारी, सिद्धार्थ गौतम, कमलेश मेश्राम, बिंदु नाथ, हार्दिक गोस्वामी, शिब्बु विश्वकर्मा, संजय दशहरे, लक्की धुर्वे, करण हेडाऊ, हिमांशु जैन, लिनेश सिंह, राहुल रंगारी, दीपक मेश्राम, दीपक दमाहे, मानसिंह बिसेन, राहुल बिसेन, कृष्णा शिववंशी, आदित्य पटले, रोहित पटले, मनाश श्रीवास्तव, अरविंद कुमरे, यश सोनी, उमेश रॉक और दीपक सोलंकी सहित अन्य युवा मौजूद थे.


Web Title : DEMAND FOR STRINGENT LAW ON RAPE