रविवार को टोटल लॉक-डाउन में बंद रहा जिला

बालाघाट. प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए राज्य शासन द्वारा दिए गए निर्देशों के परिपालन में कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी दीपक आर्य द्वारा आगामी आदेश तक के लिए सम्पूर्ण बालाघाट जिले में प्रत्येक रविवार को टोटल लॉकडाउन रखने के आदेश के बाद रविवार 9 अगस्त को जिले में टोटल लाकडाउन रहा. शहर से लेकर ग्रामीण अंचलो में चप्पा-चप्पा बंद रहा. वहीं दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत रविवार को बालाघाट जिले की सीमा में कोई भी बाहरी व्यक्ति और वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहा. बालाघाट सहित कटंगी, वारासिवनी, लांजी, बैहर, परसवाड़ा, लांजी क्षेत्रो में भी टोटल लॉक डाउन का प्रभावी असर देखा गया.  

इस दौरान जिले के नागरिकों का भी बिना उचित कारण के घर से बाहर निकलना प्रतिबंधित रहा. हालांकि आवश्यक काम से निकले लोगों को जाने दिया गया है, वहीं अनावश्यक और केवल लॉक डाउन का नजारा देखने निकले लोगों को जगह-जगह तैनात पुलिसकर्मियो ने समझाईश देकर घर की ओर लौटाया.  

रविवार को लॉक डाउन में अति आवश्यक सेवाएं जैसे पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी, मेडिकल स्टोर्स, दूरसंचार, विद्युत, नगर पालिका की सेवाओं को छोड़कर छोटे से लेकर बड़े तक व्यवसायिक प्रतिष्ठान, औधोगिक इकाईयां भी बंद रही. रविवार को लॉक डाउन के चलते शहर में चहुंओर सन्नाटा पसरा रहा है, लॉक डाउन में लोगों की आवाजाही पर नजर रखने शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रो में भी पुलिस सुरक्षा चाक-चौबंद रही. इसके साथ ही बालाघाट जिले की सीमायें सील रही और किसी भी व्यक्ति का किसी भी वाहन से जिले की सीमा में आना और जिले की सीमा से बाहर जाना प्रतिबंधित रहा.  

हालांकि बीते रविवार से लॉक डाउन में इस रविवार भी कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी दीपक आर्य ने जिले में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए रविवार 9 अगस्त को शुष्क दिवस घोषित किया था. जिसके चलते शराब दुकानें भी पूरी तरह से बंद रही. कुल मिलाकर रविवार 9 अगस्त को बालाघाट जिले में लॉक डाउन पूरी तरह से शांतिप्रिय रहा. जिसमें स्वस्फूर्त होकर आम जनता और व्यापारियों का सहयोग सराहनीय रहा. जिन्होंने घरो में ही रहकर कोरोना से बचाव के लिए किये गये लॉक डाउन को सफल बनाया.


Web Title : DISTRICT CLOSED IN TOTAL LOCK DOWN ON SUNDAY