सरकार के टैक्स माफ करने के निर्णय से जिले की 350 बसों को होगा फायदा,70 से 80 बस ऑपरेटरों का टैक्स माफ, बस एशोसिएशन ने जताया सरकार का आभार

बालाघाट. मध्यप्रदेश के बस ऑपरेटरों द्वारा कोरोनाकाल के 3 माह का टैक्स माफ करने की बहुप्रतीक्षित मांग पर गत दिवस परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत की पहल पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में कैबिनेट ने स्वीकार करते हुए टैक्स माफ की मांग को मंजूरी प्रदान कर दी है. गौरतलब हो कि पूरे मध्यप्रदेश के अलग-अलग जिलो के साथ ही बालाघाट जिले के बस ऑपरेटर परिवहन मंत्री एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत से से कोरोनाकाल के 3 माह अप्रैल, मई और जून का यात्री बसों का टैक्स माफ करने की मांग लंबे समय से कर रहे थे. जिसको लेकर बस ऑपरेटरों ने परिवहन मंत्री राजपूत से मिलकर चर्चा भी की थी. जिसको लेकर परिवन मंत्री ने आश्वस्त किया था कि मुख्यमंत्री से चर्चा करने के बाद इस संबंध में निर्णय लिया जायेगा.  

बस ऑपरेटरों की इस मांग को सरकार ने स्वीकार करते हुए कैबिनेट की बैठक में मंजूर कर दिया. उन्होंने अफसरों को कड़े निर्देश जारी किये कि तत्काल ही इसको लेकर आदेश जारी कर दिये जायें. सरकार के इस आदेश के बाद बस ऑपरेटरो में काफी राहत मिली है, जिससे उन्हें अब तीन माह का टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा. हालांकि बस संचालकों की मानें तो बढ़ते डीजल के दामो से अब भी बस संचालन की स्थिति ठीक नहीं है.  

जिला बस एशोसिएशन ने कोरोना कॉल के 3 माह अप्रैल, मई एवं जून का टैक्स माफ किये जाने पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का आभार जताया है. बस एशोसिशन जिलाध्यक्ष मुकेश चौहान ने कहा कि सरकार ने बस ऑपरेटरों के हित में निर्णय लेकर बस ऑपरेटर्स को बड़ी राहत दी है, जल्द ही इस पर अमल भी हो जायें, तो बस ऑपरेटरों की काफी कुछ परेशानी हल हो जायेगी. हालांकि बस एशोसिएशन ने दिसंबर 2021 तक टैक्स को माफ करने की मांग की है, ताकि वर्तमान में बढ़ते डीजल के दाम और बस संचालन में लगातार आ रही परेशानियों से राहत मिल सके. वहीं बस एशोसिएशन सचिव श्याम कौशल ने सरकार के बस ऑपरेटर्स के टैक्स माफ किये जाने के आदेश पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि नुकसान में चल रहे बस संचालन को उभराने के लिए सरकार के निर्णय से बस ऑपरेटर्स को राहत मिली है. इसके साथ ही सरकार डीजल के बढ़ते दामों में कमी और यात्री किराया बढ़ाये जाने का भी निर्णय लेे तो बस ऑपरेटर्स के लिए बसों का संचालन राहत भरा होगा.


Web Title : GOVERNMENTS DECISION TO WAIVE OFF TAXES WILL BENEFIT 350 BUSES IN THE DISTRICT, 70 TO 80 BUS OPERATORS EXEMPTED, BUS ASSOCIATION EXPRESSES GRATITUDE TO GOVERNMENT