इधर प्रत्याशी अनुराग ने भरा फार्म उधर गिरफ्तार, जमानत पर रिहा

बालाघाट. बालाघाट की राजनीति में सोमवार 5 नवंबर को एक नया अध्याय जुड़ गया है, इधर प्रत्याशी ने नामांकन फार्म जमा किया और उधर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में कांग्रेस नेता अनुराग चतुरमोहता ने आज 5 नवंबर को अपने समर्थकों के साथ चुनावी नामांकन फार्म दाखिल किया था. दोपहर नामांकन फार्म दाखिल करने के बाद शाम तक कोतवाली पुलिस ने भारत बंद मामले मंे पुलिस पर हमला और दुकान में तोड़फोड़ मामले में कांग्रेस नेता अनुराग चतुरमोहता को उसके घर और दो साथी शमशाद हुसैन और कमलकिशोर राऊत को अन्य स्थान से गिरफ्तार किया है.

नामांकन फार्म जमा करने के बाद पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गये कांग्रेस नेता अनुराग चतुरमोहता ने कहा कि पुलिस ने जिस तरह से वह लगातार 10 वर्षो से मंत्री गौरीशंकर बिसेन के खिलाफ आवाज उठाते जा रहे है, उसके कारण आज नामांकन फार्म जमा करने के बाद दबाव और भय पैदा की राजनीति के चलते उनकी गिरफ्तारी की गई है. उन्होंने कहा कि 2 अप्रैल में वह अनुसूचित जाति, जनजाति के सामाजिक लोगों की लड़ाई में साथियों के साथ नेतृत्व कर रहे थे. वह आंदोलन सत्ता के दबाव और ज्यादती के कारण सामाजिक लोगों का एक बड़ा आंदोलन था और खुशी है कि वह उस आंदोलन का हिस्सा बने थे. श्री चतुरमोहता ने कहा कि मेरे नामांकन फार्म जमा करने के कुछ देरबाद भाजपा मंत्री के दबाव में मुझे गिरफ्तार कर भयभीत करने की राजनीति की गई है वह ऐसी गीदड़ भभकियों से डरने वाले है और गरीब, आम आदमी, किसान एवं सामाजिक साथियों की लड़ाई अनुराग चतुरमोहता और कांग्रेस पूरी तत्परता के साथ लड़ेगी और जो भी गरीब, पिछड़ो, शोषित समाज के शोषण के खिलाफ शीर्ष नेतृत्व और प्रदेश नेतृत्व आदेश करेगा, उस आदेश पर सत्ता के खिलाफ उनकी आवाज बुलंद होगी.

भारत बंद के दौरान मेनरोड मंे पुलिस पर किये गये पथराव और दुकान में तोड़फोड़ मामले में कोतवाली थाने में पुलिस ने अपराध क्रमांक 197/2018 मंे व्यापारी राजकुमार कांकरिया की शिकायत मंे धारा 294,323,506,452,427,147,148,149 के तहत अपराध दर्ज किया था. जबकि पुलिसकर्मी राजेश्वर राहंगडाले की शिकायत पर धारा 147,148,149,294,323,353,332 एवं 186 के तहत अपराध दर्ज किया गया था.  

जिसमें अन्य लोगों के साथ ही अनुराग चतुरमोहता, शमशाद हुसैन और कमलकिशोर राऊत पर भी मामला दर्ज किया गया था. जिनकी आज कांग्रेस नेता अनुराग चतुरमोहता के साथ गिरफ्तारी की गई. अनुराग चतुरमोहता की गिरफ्तारी के बाद थाने में कांग्रेसियों और समर्थकों की भीड़ जुटने लगी. गौरतलब हो कि अनुराग चतुरमोहता बालाघाट विधानसभा से कांग्रेस के बड़े दावेदार है. गिरफ्तार अनुराग चतुरमोहता और उनके साथियों को देरशाम पुलिस ने न्यायालय में पेश किया. जहां से उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया.  


इनका कहना है

2 अप्रैल को शासकीय कर्मचारी के साथ मारपीट और व्यापारी की दुकान में तोड़फोड़ का मामला दर्ज था. जिसमें आज पुलिस को जानकारी मिली थी कि कांग्रेस नेता अनुराग चतुरमोहता नामांकन फार्म जमा करने वाले है. जिसके बाद शाम को कांग्रेस नेता अनुराग चतुरमोहता को उनके घर से और साथियो को अन्य स्थान से गिरफ्तार किया गया है.  

महेन्द्रसिंह ठाकुर, थाना प्रभारी, कोतवाली थाना

Web Title : HITHER CANDIDATE ANURAG CUFFED THE FULL FORM THITHER, RELEASED ON BAIL