कोरोना पर श्रमेव जयते के परिश्रमी संकटमोचक बनकर उभरे-गौरीशंकर बिसेन,कोरोना योद्धाओं ने श्रमिक दिवस पर कर्मवीरों का किया स्वागत

बालाघाट. आज 01 मई श्रमिक दिवस की अवसर पर प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं विधायक गौरीशंकर बिसेन ने प्रदेश और जिले के समस्त कर्मकारों को बधाई प्रेषित कर शुभकामनाएं दी है. उन्होंने रेलवे स्टेशन बालाघाट में माल लोड करने एवं अनलोड करने और अन्य कार्य में लगे मेहनतकश मजदूरों का अभिनंदन किया. जहां सारा देश कोरोना वायरस के प्रकोप से थम सा गया है वहां रेलवे व खाद्यान्न भण्डारों में कार्यरत श्रम वीर लगातार अपनी सेवाएं दे रहे हैं. ताकि आमजन को हर जरूरी चीजें आसानी से मुहैया हो सके.

     विधायक श्री बिसेन ने मई दिवस पर कहा कि डाकघर के कर्मचारी और अधिकारी निरंतर अपनी सेवाएं संक्रमण काल में मुस्तैदी से दे रहे हैं. विशेष तौर पर डाक सेवक घर-घर जाकर लोगों को पेंशन की राशि वितरण करने में लगे हुए है. इन कर्तव्यनिष्ठ श्रमवीरों का विधायक श्री बिसेन ने कोरोना योद्धाओं के साथ पुष्प, धन्यवाद पत्र और मास्क, सेनीटाइजर देकर स्वागत सत्कार किया. इस अवसर पर मजदूर यूनियन के अध्यक्ष आनंद कोछड, दिलीप चौरसिया, सत्यनारायण अग्रवाल, सुरजित सिंह ठाकुर, गुलशन भाटिया और सुधीर चौधरी आदि जन शारीरिक दूरियों पर उपस्थित थे.

सारा देश आपका सदा ऋणी रहेगा

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के श्रमेव जयते का संदेश है कि श्रमिकों का सम्मान, श्रमिकों का गौरव हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य, राष्ट्रीय स्वभाव और जन-जन की प्रवृत्ति होना चाहिए. प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं विधायक गौरीशंकर बिसेन ने कहा फिलहाल कठिन परिस्थिति में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर समूचा देश एक होकर पूरे तन-मन-धन से कोरोना को हराने के लिए लगा हुआ है, हम जरूर जीतेंगे. इसी आत्मविश्वास के साथ पूरा समाज अनुशासन के साथ धैर्यपूर्वक कदम से कदम मिलाकर चल रहा है. इसमें हमारे मजदूर साथी भी लगातार लोगों की सेवा में जी-जान से जुटे हुए हैं. इसमें इनकी परिश्रम की पराकाष्ठा काबिले गौर है. श्री बिसेन ने कहा आज श्रमिक दिवस पर इन्हें सम्मानित करने पर गर्व की सुखद अनुभूति हो रही है. प्रतिकूल समय में भी श्रमिक साथियों ने गजब का साहस और जज्बा दिखाया है. खुद भूखे रहकर जरूरतमंदों को निवाला दिया है. वाकई में आप कोरोना पर श्रमेव जयते के परिश्रमी संकटमोचक बनकर उभरे है. जिसके लिए सारा देश आपका सदा ऋणी रहेगा.

     विधायक श्री बिसेन ने मई दिवस पर अपने संदेश में लाकडाउन के दौरान प्रदेश एवं अन्य राज्यों में फंसे श्रमिकों से अपील की है कि वे मुसीबत के इस वक्त में परेशान न हों. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केन्द्र शासन के नियम एवं निर्देशों के अनुरूप बाहर फंसे श्रमिकों को वापस लाने के इंतजाम प्रारंभ कर दिये है. इसके लिए ग्राम पंचायत स्तर से जानकारी एकत्र की जा रही है और जिला प्रशासन को उपलब्ध कराई जा रही है. बाहर फंसे सभी श्रमिकों को उनके घर तक पहुंचाने का इंतजाम किया जा रहा है.


Web Title : ON CORONA, SHRAMEV JAYATES HARDWORKING FIREFIGHTER EMERGED GARISHANKAR BISEN, CORONA WARRIORS WELCOME KARMVEERS ON LABOUR DAY