शिशुरोग विशेषज्ञ डॉ. निलय जैन ने की सिविल सर्जन के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग, सीएस पर लगाया रंजिशवश छवि धूमिल करने का आरोप, कलेक्टर के नाम दिया आवेदन

बालाघाट. बालाघाट जिला चिकित्सालय में स्वास्थ्य सेवाओं को दुरूस्त करने एवं गरीब व कमजोर लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवायें सुलभ कराने के लिए कलेक्टर दीपक आर्य सतत प्रयासरत है. जिला चिकित्सालय बालाघाट की ओपीडी में चिकित्सकों की नियत समय पर उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए कलेक्टर श्री आर्य ने डिप्टी कलेक्टर रोहित बम्होरे को नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिया है. डिप्टी कलेक्टर श्री बम्होरे द्वारा प्रतिदिन जिला चिकित्सालय में प्रातः 8 से 9 बजे तक एवं शाम को 5 से 06 बजे के बीच ओपीडी में चिकित्सकों की उपस्थिति देखी जा रही है. 14 मई को शाम 5 से 06 बजे के बीच जिला चिकित्सालय की ओपीडी का निरीक्षण करने के दौरान शिशुरोग विशेषज्ञ डॉ. निलय जैन का नाम सामने आने और उसके अखबारों में प्रकाशित होने के बाद डॉ. निलय जैन ने कलेक्टर के नाम 16 मई को दिये गये आवेदन में डॉ. निलय जैन ने अनुपस्थिति बताने पर सवाल खड़े किये है. जिसके लिए उन्होंने, अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. अजय जैन पर रंजिशवश गलत जानकारी प्रशासनिक अधिकारी को देकर छवि को धूमिल करने का आरोप लगाते हुए सिविल सर्जन के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की मांग की है.

शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. निलय जैन ने कलेक्टर के नाम दिये गये आवेदन में बताया कि वह विगत 28 वर्षो से अपने कार्य को ईमानदारी और पूरी जिम्मेदारी के साथ कर रहे है और वर्तमान में वह एसएनसीयू के इंजार्च है. 14 मई को शाम 5 बजे सिविल सर्जन डॉ. अजय जैन के कक्ष में उन्हीं के सामने उपस्थिति रजिस्टर में हस्ताक्षर कर ओपीडी में बैठने के बाद शिशु वार्ड एवं एसएनसीयू का वार्ड देखने चले गये थे. जिसे जानने के बावजूद सिविल सर्जन डॉ. अजय जैन द्वारा प्रशासन को गुमराह कर मेरा नाम अनुपस्थित चिकित्सक की सूची मंे जानबूझकर मेरी मानहानि की नियत से किया गया है. डॉ. निलय जैन ने कहा कि प्रशासन को गुमराह कर सिविल सर्जन डॉ. अजय जैन द्वारा मेरा नाम अनुपस्थित चिकित्सक की सूची मंे देने के कारण, उनका नाम बेजा ही अखबारांे और टी. व्ही. चैनल में उदासीन एवं लापरवाह चिकित्सक के रूप में प्रकाशित किया गया. जिसके कारण उनकी प्रतिष्ठा पूरे जिले में धूमिल हुई है.  

शिशुरोग विशेषज्ञ डॉ. निलय जैन ने उस दिन का उपस्थिति रजिस्टर की काफी भी प्रशासन को आवेदन के साथ सौंपी है. उन्होंने इस मामले में सिविल सर्जन डॉ. अजय जैन के खिलाफ कार्यवाही किये जाने की मांग आवेदन के माध्यम से प्रशासन से की है, साथ ही मानहानि होने पर कानूनी कार्यवाही की भी चेतावनी दी है.


Web Title : PAEDIATRICIAN DR. NILAYA JAIN DEMANDS STERN ACTION AGAINST CIVIL SURGEON, ACCUSES CS OF RUMISHSHASH IMAGE TARNISHED, APPLICATION GIVEN TO COLLECTORS NAME