बालाघाट, बैहर, लांजी, किरनापुर, परसवाड़ा में की गई पेड क्वेरंटाईन की व्यवस्था,अपने खर्च से हॉटल और लॉज में हो सकेंगे क्वारेंटाईन, प्रशासन ने जारी की सूची

बालाघाट. बालाघाट जिले में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अन्य राज्यों एवं हॉट स्पाट शहरों से आने वाले लोगों को क्वेरंटाईन में रखा जा रहा है. क्वेरंटाईन में रखे गये लोगों की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन ने बाहर से आने वाले लोगों के लिए पेड क्वेरंटाईन (भगुतान आधारित) की व्यवस्था की है. जिसमें बाहर से आने वाले व्यक्ति को अपनी सामर्थ्य अनुसार राशि भुगतान कर क्वेरंटाईन में रहने की अच्छी सुविधा सुलभ हो जायेगी. बाहर से आने वाले जो व्यक्ति कुछ भी राशि व्यय करने में सक्षम नहीं है, उनके लिए शासकीय स्तर पर क्वेरंटाईन में रहने की व्यवस्था की गई है.

जिला प्रशासन ने अनुविभाग स्तर पर एसडीएम की अध्यक्षता में क्षेत्र के लाज एवं रेस्टारेंट संचालकों की बैठक लेकर बाहर से आने वाले लोगों के लिए क्वेरंटाईन के दौरान उचित दर पर अच्छी व्यवस्था बनाने की पहल की है.

बालाघाट अनुविभाग की व्यवस्था

बाहर से आने वाले जो व्यक्ति बालाघाट में क्वेरंटाईन रहना चाहता है तो उनके लिए बालाघाट नगरीय क्षेत्र में होटल चंदेला में 14 कमरों में 28 बेड की व्यवस्था की गई है, जिनका प्रति दिन का किराया 1300 रुपये निर्धारित है. होटल शीतल पैलेस में 20 कमरों में 50 बेड की व्यवस्था की गई है, जिनका प्रतिदिन का किराया 1480 रुपये प्रति दिन निर्धारित है. गोंदिया रोड पर होटल कान्हा इन में 14 कमरों में 28 बेड की व्यवस्था की गई, जिनका प्रति दिन की किराया 1130 से 1350 रुपये है. शुभारंभ लान में 19 कमरों में 85 बेड की व्यवस्था है, जिनका प्रति दिन की किराया 1280 रुपये है. होटल वैद्य रिजेंसी केसर प्लाजा में 20 कमरों में 40 बेड का इंतजाम है, जिनका प्रति दिन का किराया 1570 रुपये निर्धारित है. होटल हरिनंदा में 21 कमरों में 42 बेड की व्यवस्था है, जिनका प्रति दिन का किराया 730 से 1230 रुपये निर्धारित है. होटल गौरव में 21 कमरों में 42 बेड की व्यवस्था है, जिनका प्रति दिन का किराया 980 से 1480 रुपये प्रतिदिन निर्धारित है. होटल आनंद में 22 कमरों में 44 बेड की व्यवस्था है, जिनका प्रति दिन का किराया 880 से 1480 रुपये तक निर्धारित है. इन होटल एवं लाज के प्रति दिन के किराये में भोजन की राशि भी शामिल है.      बाहर से आने वाले जो व्यक्ति कुछ भी राशि खर्च करने में सक्षम नहीं हैं, उनके लिए जिला प्रशासन ने पटवारी ट्रेनिंग स्कूल में 25 कमरों में 70 बेड की व्यवस्था की है. इस शासकीय संस्थागत क्वेरंटाईन सेंटर में निरूशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जायेगा.

बैहर अनुविभाग की व्यवस्था

बैहर में बाहर से आने वाले लोगों को पेड क्वेरंटाईन में रहने के लिए कान्हा लाज में 05 बेड की व्यवस्था की गई है, जिनका प्रति दिन का किराया 350 से 450 रुपये निर्धारित है. इसी प्रकार वारिस लाज बैहर में 5 कमरों में 07 बेड की व्यवस्था की गई है, जिनका प्रति दिन का किराया 450 से 350 रुपये निर्धारित है. सांई लाज बैहर में 2 कमरों में 03 बेड की व्यवस्था है, जिनका प्रति दिन का किराया 300 से 350 रुपये निर्धारित है. वन विहार गेस्ट हाउस में 06 कमरों में 06 बेड की व्यवस्था है, जिनका प्रति दिन का किराया 350 रुपये निर्धारित है. मन्नत लाज में 05 कमरों में 05 बेड की व्यवस्था है, जिनका प्रति दिन का किराया 950 रुपये निर्धारित है. वर्धमान लाज में 03 कमरों में 03 बेड की व्यवस्था है, जिनका प्रति दिन का किराया 300 से 350 रुपये निर्धारित है. जैन भवन बैहर में 12 एसी कमरों में 12 बेड की व्यवस्था है, जिनका प्रति दिन का किराया 1150 रुपये निर्धारित है. प्रतिदिन के किराये में भोजन की राशि भी शामिल है.

शिवम भोजनालय परसवाड़ा में 3 कमरों में 3 बेड की व्यवस्था है, जिनका प्रति दिन का किराया 600 रुपये निर्धारित है. कान्हा हेरिटेज बिरसा में 08 कमरों में 08 बेड की व्यवस्था है, जिनका प्रति दिन का किराया 1800 रुपये निर्धारित है. वर्धमान लाज बंजारीटोला में 14 कमरों में 28 बेड की व्यवस्था है, जिनका प्रति दिन का किराया 500 रुपये निर्धारित है. गोंडवाना रेस्टारेंट मलाजखंड में 05 कमरों में 10 बेड की व्यवस्था है, जिनका प्रति दिन का किराया 700 रुपये निर्धारित है. रूचि रेस्टारेंट मलाजखंड में 10 कमरों में 10 बेड की व्यवस्था है, जिनका प्रति दिन का किराया 500 रुपये निर्धारित है.

बाहर से आने वाले जो व्यक्ति कुछ भी राशि खर्च करने में सक्षम नहीं हैं, उनके लिए बैहर में शासकीय कन्या शिक्षा परिसर में 65 कमरों में 130 बेड की व्यवस्था की है. इसी प्रकार शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान कैंडाटोला, बिरसा में 24 कमरों में 48 बेड की व्यवस्था की गई है. इन शासकीय संस्थागत क्वेरंटाईन सेंटर में निरूशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जायेगा.

लांजी एवं किरनापुर अनुविभाग की व्यवस्था

बाहर से आने वाले जो व्यक्ति कुछ भी राशि खर्च करने में सक्षम नहीं हैं, उनके लिए लांजी में शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण केन्द्र (छात्रावास भवन) पालडोंगरी के 50 कमरों में 50 बेड एवं शासकीय माध्यमिक शाला अवारीटोला कारंजा के 06 कमरों में 30 बेड की व्यवस्था की गई है. इसी प्रकार स्व. श्री दिलीप भटेरे शासकीय महाविद्यालय किरनापुर के 06 कमरों में 12 बेड एवं शासकीय सीनियर बालक छात्रावास किरनापुर में 02 कमरों में 06 बेड की व्यवस्था की गई है. इन शासकीय संस्थागत क्वेरंटाईन सेंटर में निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जायेगा.

बाहर से आने वालों को क्वेरंटाईन में रहना अनिवार्य

अन्य राज्यों एवं कोरोना के हाट स्पाट शहरों से जिले में आने वाले लोगों से अपील की गई है कि वे अपनी सामर्थ्य के अनुसार पेड क्वेरंटाईन की सुविधा का उपयोग कर क्वेरंटाईन में रहें. बाहर से आने वाले लोगों का क्वेरंटाईन में रहना अनिवार्य है, तभी वे स्वयं के साथ अपने परिवार एवं अन्य लोगों को कोरोना संक्रमित होने से बचा सकेगें.  

Web Title : PROVISION OF PAID QUARANTINE AT BALAGHAT, BAIHAR, LANJI, KIRAPUR, PARASWARA, WILL BE ABLE TO BE IN HOTAL AND LODGES AT YOUR OWN EXPENSE QUARANTINE, ADMINISTRATION RELEASES LIST