रेल विभाग ने पुनः बालाघाट-इतवारी ट्रेन को बंद करने आदेश किये जारी, ब्रासंस ने सांसद, पूर्व मंत्री पर लगाया बस मालिकों से सांठगांठ का आरोप, सांसद को दिखाये जायेंगे काले झंडे-बैस

बालाघाट. तत्कालीन सांसद बोधसिंह भगत के कार्यकाल के अंतिम दौर में बालाघाट-नागपुर सीधी रेल सेवा के तहत ईतवारी-बालाघाट पैसंेजर को प्रारंभ किया गया था. जिसका समय दोपहर के वक्त था. लेकिन अब इस रेलसेवा को पहले एक माह के रद्ध किया गया, जिसके बाद गत दिनों फिर आगामी आदेश ट्रेन को रद्व किये जाने के आदेश जारी किये गये है. जबकि यह ट्रेन गोंदिया तक आयेगी लेकिन गोंदिया से बालाघाट के बीच नहीं चलेगी. जिसको लेकर वर्तमान सांसद ढालसिंह बिसेन से चर्चा करने का प्रयास किया गया लेकिन वह शायद इस मामले में बोलना नहीं चाह रहे है. दूसरी ओर बालाघाट से नागपुर के बीच सीधी रेलसेवा के बंद होने पर ब्राडगेज संघर्ष समिति ने सांसद ढालसिंह बिसेन और पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन पर इसका ठीका फोड़ा है. ब्रासंस अध्यक्ष अनूपसिंह बैस ने आरोप लगाया है कि पूर्व सांसद बोधसिंह भगत के कार्यकाल में इस ट्रेन के प्रारंभ होने से वह संतुष्ट नहीं है, साथ ही बस मालिकों से सांठगांठ होने के कारण इस ट्रेन का प्रारंभ नहीं करवा जा रहा है. जिससे जिले के आम नागरिक सस्ते टिकिट पर नागपुर से आना जाना करते थे.

ब्रासंस अध्यक्ष अनूपसिंह बैस ने कहा कि बालाघाट-ईतवारी सीधी ट्रेन के बंद होने पर एक माह की अवधि बीतने के बाद भी पुनः एक बार बालाघाट इतवारी ट्रेन को आगामी आदेश तक अनिश्चित काल के लिये बंद कर दिया गया है तथा संबंधित आदेश रेल्वे स्टेशन चस्पा कर दिया गया है. ब्राडगेज संघर्ष समिति राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव अनूपसिंह बैस ने कहा कि ब्रासंस ने पहले ही यह आशंका जताई थी कि ट्रेन को बंद किया जा रहा है और आज हमारी आशंका सच साबित हुई है. पहले बालाघाट से ईतवारी तक चलने वाली सीधी ट्रेन को सात दिन, फिर एक माह और अब अनिश्चित काल के लिये बंद कर दिया गया हैं. जबकि जिले की जनता की यह मांग है कि उक्त ट्रेन को बालाघाट से प्रातः 6 बजे छोड़कर इतवारी से शाम 7 बजे वापस किया जाये.

ब्रासंस अध्यक्ष श्री बैस ने आरोप लगाया कि बस मलिकों से सांठगांठ कर इस ट्रेन को षडयंत्रपूर्वक बंद किया गया है. जो कि जिले की जनता के साथ अन्याय है, जिसमें घटिया राजनीतिक मानसिकता परिलक्षित हो रही है. उन्होंने कहा कि ब्रासंस  मांग करती है कि यदि 15 दिनो के अंदर बालाघाट-ईतवारी ट्रेन को समय परिवर्तित कर पुनः प्रारंभ नहीं किया जाता है तो ब्रासंस जनआंदोलन के साथ ही सांसद को काले झंडे और उनका घेराव एवं बहिष्कार तक करेगी और जरूरत पड़ी तो भूख हड़ताल भी की जायेगी.


Web Title : RAILWAY DEPARTMENT ORDERS RE CLOSURE OF BALAGHAT ITWARI TRAIN, BRYCE CHARGED WITH MP, FORMER MINISTER OF COLLUSION WITH BUS OWNERS, BLACK FLAGS TO BE SHOWN TO MP