कलेक्टर ने दिखाई सहद्रयता, राधेलाल की बेटियों को पढ़ाई के लिए हरसंभव मदद का दिलाया भरोसा, रेडक्रास से दी 15 हजार की राशि

बालाघाट. राधेलाल अड़मे अपनी बेटियों को अच्छी पढ़ाई कराना चाहता है, लेकिन परिस्थितियां या कहें कि हालात कभी ऐसे हो जाते हैं कि सोचा समझा पूरा नहीं हो पाता है. राधेलाल के सपने भी विपत्ती में फंसने के कारण अधूरे रह गये थे. उसकी बेटियों की पढ़ाई में व्यवधान आ गया था, लेकिन अब उसे जिला प्रशासन ने पूरी मदद का भरोसा दिलाया है और कहा है कि उसकी बेटियों को पढ़ने के लिए हरसंभव मदद की जायेगी.

बालाघाट जिले के परसवाड़ा विकासखंड के ग्राम पंचायत फतेहपुर के ग्राम कनारी के निवासी राधेलाल अड़मे बहुत गरीब परिवार से है. किसी अपराध में उसे जेल की सजा हो गई. राधेलाल के जेल जाने पर उसके परिवार पर बड़ी विपत्ती आ गई थी. उसकी पत्नी ने अपनी दोनो बेटियों अंकिता एवं संगीता को पढ़ाने की जिम्मेदारी ली. लेकिन पिता के साथ नहीं होने से बेटियों की पढ़ाई पर असर पड़ने लगा. बड़ी बेटी अंकिता परीक्षा की फीस नहीं भर पाने के कारण कक्षा 10 की परीक्षा नहीं दे पाई और उसकी पढ़ाई छूट गई. छोटी बेटी संगीता भीड़ी के स्कूल में कक्षा 07 वीं में पढ़ रही है.

राधेलाल 06 साल की जेल की सजा पूरी कर दो माह पहले ही छूट कर आया है. जेल से वापस आने पर उसने अपनी बेटियों की पढ़ाई की चिंता की और आज 11 अप्रैल को कलेक्ट्रेट में मदद की गुहार लेकर आया था. कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने राधेलाल की परिस्थिति एवं उसकी बेटियों की पढ़ाई के प्रति ललक देखकर रेडक्रास से 15 हजार रुपये की राशि का चेक राधेलाल को प्रदान किया. उन्होंने राधेलाल की दोनो बेटियों अंकिता एवं संगीता से कहा कि वे अपनी पढ़ाई को जारी रखें, उन्हें हर संभव मदद की जायेगी. उन्होंने अंकिता एवं संगीता को बताया कि मैने भी गांव के स्कूल से पढ़ाई से की है, जो बहुत अच्छा तो नहीं था. लेकिन पढ़ाई की बदौलत ही वे आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं. अतः वे भी मेहनत की अपनी पढ़ाई को आगे बढ़ायें. उन्होंने राधेलाल से कहा कि वे अपनी पत्नी का मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में आवेदन करायें. राधेलाल को मनरेगा की खेत तालाब योजना का लाभ दिलाने के साथ ही किसी शासकीय कार्यालय में काम देने की व्यवस्था भी की जायेगी.

राधेलाल अपनी पत्नी एवं दोनो बेटियों के साथ किराये पर मोटर साईकिल लेकर अपने गांव से बालाघाट पहुंचा था. कलेक्टर डॉ. मिश्रा ने राधेलाल को अपनी ओर से 01 हजार रुपये की राशि देकर कहा कि इससे मोटर साईकिल का किराया दे देना. उन्होंने राधेलाल को एक कागज पर अपना मोबाईल नंबर भी लिखकर दिया और कहा कि जरूरत पड़ने पर उनसे सीधे बात कर लेना.


Web Title : RED CROSS GIVES RS 15,000 TO RADHELALS DAUGHTERS