कोरोना अनलॉक के बाद गाईडलाईन से नहीं मिली टेंट, डीजे और मैरिज गार्डन संचालक को राहत, 16 सितंबर को व्यापारी करेंगे सरकार के लिए सद्बुद्धि और कोरोना मुक्ति के लिए यज्ञ

बालाघाट. फेडरेशन ऑफ मध्य प्रदेश टेंट एसोसिएशन द्वारा आंदोलन के घोषित चरण के तृतीय चरण में विरोध स्वरूप  कोरोना मुक्ति और सरकार की सद्बुद्धि के लिए आगामी 16 सितंबर को किया जायेगा. विदित हो कि फेडरेशन ऑफ मध्य प्रदेश टेंट एसोसिएशन लॉकडाउन पीरियड में शादी समारोह में कम से कम 500 लोगों की अनुमति चाहता है और अनुमति नहीं मिलने पर विरोध स्वरूप चरणबद्ध आंदोलन कर रहा है.

अनलॉक 4 के बाद वैवाहिक आयोजन से जुड़े टेंट हाउस, डीजे और मैरिज गार्डन सहित अन्य व्यवसायियों के लिए गाईंडलाईन में राहत मिलने की उम्मीद थी, लेकिन व्यवसायियों की माने तो गाईडलाईन से उन्हें ज्यादा राहत नहीं मिली है. जिसके चलते 500 परिवारों का रोजगार छिन गया है, उनकी दुकानों पर तंगहाली के पोस्टर टंगे है, बावजूद विवाह से जुड़े व्यवसाय को लेकर सरकार की गंभीरता कहीं नजर नहीं आ रही है.  

टेंट हाउस एशोसिएशन के अध्यक्ष हरिओम अग्रवाल ने कहा कि अनलॉक होने के बाद सरकार ने कई चीजों में राहत देते हुए नई गाइडलाइंस जारी की है, लेकिन नई गाइडलाइंस में टेंट हाउस, डीजे, मैरिज गार्डन, भवन संचालक को ज्यादा राहत नहीं मिल सकी है. जिसके कारण इस कारोबार से जुड़े करीबन 500 परिवारों पर रोजी रोटी का संकट छा गया है और उनका रोजगार छिन गया है.

टेंट हाउस एशोसिएशन के अध्यक्ष हरिओम अग्रवाल ने बताया कि शादी से जुड़े कामकाजो में 500 से ज्यादा परिवार प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े हैं, जिससे उन्हें रोजगार मिलता है. जिसमें व्यवसायियों के अलावा मजदूर, वेटर, शादी में लाइट लेकर चलने वाले लोग भी शामिल हैं. जिनका रोजगार छिन गया है. श्री अग्रवाल ने कहा कि शादी समारोह में संख्या बढ़ाने से आयोजन पर टेंट, डेकोरेशन, डीजे आदि का काम कराया जाता है, जबकि अनलॉक के बाद कार्यक्रमों के लिए 100 लोगों की परमिशन मिली है, जो कि ना के बराबर है. कम से कम कार्यक्रम के लिए 500 से 1000 लोगों की परमिशन मिलना चाहिये, जिससे शादी समारोह में डीजे, टेंट, फ्लावर डेकोरेशन आदि किया जाये. इसी को लेकर 16 सितंबर को दोपहर 12 बजे कोरोना मुक्ति और सरकार की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ का आयसोजन किया गया है. यह यज्ञ पूरे प्रदेश में 16 सितंबर को आंदोलन के तीसरे चरण में निर्धारित समय में दोपहर 12 बजे होगा.

बालाघाट मुख्यालय में हनुमान चौक स्थित दुर्गा मंदिर के सामने यज्ञ किया जायेगा. इसके अलावा सभी तहसील में एक साथ यज्ञ किया जायेगा. उन्होंने बताया कि व्यवसायियों द्वारा सरकार से व्यवसाय को जिंदा रखने की जा रही मांग को लेकर एशोसिएशन चरणबद्व आंदोलन चला रहा है. जिसके तहत आंदोलन के पहले चरण में ज्ञापन सौंपा गया था, जबकि दूसरे चरण में दुकानों के सामने पोस्टर बैनर लगाकर प्रदर्शन किया गया. अब तीसरे चरण में कोरोना मुक्ति और सरकार की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ किया जा रहा है. जिसे सफल बनाने की अपील कोषाध्यक्ष उमेश जायसवाल, प्रवक्ता शकील मंसूरी, सुलभ श्रीवास्तव, रोहित शुक्ला, नवनीत नायडू, अमन सिंघई, सोनू बर्वे, चंदन पांचे, खगेश खजरे, अनिल वैध, विरेंद्र दौने, रवि मात्रे, दीपक, मानक बर्वे, लखनलाल बर्वे, देवराम बर्वे, देवानंद बर्वे, संजय झुनझुनवाला, भारत पंडेल सहित अन्य व्यवसायियो ने की है.  


Web Title : RELIEF TO TENTS, DJS AND MARINE GARDEN OPERATORS NOT FOUND FROM GAIDALINE AFTER CORONA UNLOCK, BUSINESSMAN TO BE ON SEPTEMBER 16 FOR GOVERNMENTS GOOD FAITH AND SACRIFICIAL FIRE FOR CORONA LIBERATION