युवती ने स्वयं फांसी लगाने का बनाया विडियो,आत्महत्या के लिए युवती को उत्प्रेरित करने वाले प्रेमी तक पहुंची पुलिस, आरोपी से पूछताछ जारी

बालाघाट. 14 फरवरी 2020 को भटेरा निवासी लॉ की छात्रा का फांसी पर लटका शव मिला था. जिसमें मर्ग विवेचना में पुलिस को कई तथ्य मिले है, जिसमें यह पता चला है कि युवती को, प्रेमी द्वारा प्रेम प्रसंग की बात परिवार और समाजवालों को बताकर बदनाम करने की धमकी दी थी. जिससे घबराकर और बदनामी के डर युवती ने अपने ही घर के ऊपरी कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. इस दौरान युवती ने अपनी फांसी लगाने का विडियो भी बनाया था.  

गौरतलब हो कि 14 फरवरी 2020 को नगर के भटेरा चौकी में निवासरत लॉ की छात्रा 22 वर्षीय का घर के ऊपर वाले कमरे में चुनरी से फांसी लगाकर आत्महत्या किये जाने की जानकारी मिली थी. पुलिस को परिजनों ने बताया था कि घटना के दिन युवती छाया, दोपहर खाना खाने के बाद पढ़ने की बात कर ऊपर वाले कमरे में गई थी. जिसके बाद दोपहर लगभग 1. 30 बजे उसे आवाज देकर बुलाया गया तो उसने कमरे से कोई जवाब नहीं दिया. जब कमरे का दरवाजा तोड़कर देखा गया तो युवती का शव फांसी पर लटका था. जिसके बाद तत्काल ही परिजन, उसे नीचे उतारकर निजी चिकित्सालय में ले गये थे. मृतिका छात्रा, बहनों में सबसे छोटी थी. मामले में जानकारी मिलने के बाद कोतवाली पुलिस ने निजी अस्पताल से मृतिका छात्रा का शव बरामद कर बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया था, जहां से पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया था.  

प्रेमी के बदनामी करने की धमकी और उकसाने पर की थी लॉ छात्रा ने आत्महत्या

घटना के बाद कोतवाली पुलिस द्वारा मामले में मर्ग कायम कर विवेचना में लिया गया था. जिसमें विवेचना कर रही कोतवाली पुलिस ने परिजनों, स्वतंत्र साक्षियों के कथन, मृतिका के मोबाईल नंबर की सीडीआर जांच, मृतिका की प्रेमी लोकेश के साथ हुई बातचीत से यह पता चला कि लॉ छात्रा का लांजी निवासी बंटी उर्फ लोकेश सिल्हारे का प्रेम प्रसंग था. प्रेम प्रसंग के दौरान युवती को पता चला कि प्रेमी लोकेश सिल्हारे, कोई और लड़की से भी बातचीत करता है. जिसके बाद उसने प्रेमी बंटी उर्फ लोकेश सिल्हारे से बातचीत करना कम कर दिया था.

प्रेमिका द्वारा बातचीत को कम कर देना, प्रेमी लोकेश को नागवार गुजर रही थी और इसी के चलते उसने, प्रेमिका को धमकी दी की, यदि उसने उससे बातचीत कम किया तो हम दोनो की प्रेम प्रसंग की बात परिवार और समाज में फैलाकर वह उसे बदनाम कर देगा. जिससे घबराकर और बदनामी के डर से लॉ छात्रा ने आत्महत्या कर ली थी. मामले की विवेचना उपरांत कोतवाली पुलिस ने मृतिका लॉ छात्रा को आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने के मामले में आरोपी प्रेमी लांजी निवासी बंटी उर्फ लोकेश सिल्हारे के खिलाफ धारा 306 भादवि. के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी प्रेमी को पुलिस अभिरक्षा में लिया है. जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है.  

Web Title : THE YOUNG WOMAN MADE A VIDEO OF HERSELF HANGING, REACHES OUT TO HER BOYFRIEND WHO CATALYZED THE YOUNG WOMAN FOR SUICIDE, POLICE, INTERROGATION OF THE ACCUSED CONTINUES