एक ही रात में तीन दुकानो पर चोेरो का धावा, लाखो रूपये नगद सहित महंगा सामान चोरी कर ले गये चोर, व्यस्ततम मार्ग पर घटना से पुलिस सुरक्षा पर सवाल

बालाघाट. जिले में चोर रोजाना ही चोरी की घटना को अंजाम देकर पुलिस को लगातार चुनौती दे रहे है, पूरे जिले में चोरों का आतंक सर चढ़कर बोल रहा है, मुख्यालय के प्रमुख मार्ग पर एक ही रात में तीन दुकानों पर चोरो ने धावा बोलकर ना केवल नगद रूपये बल्कि महंगा सामान भी लेकर फरार हो गये. घटना के बाद पुलिस सांप जाने के बाद लाठी पीटने की कहावत को चरितार्थ करते दिखाई दे रही है.  

घटनाक्रम के अनुसार बीते 26 जून की रात्रि काली पुतली चौक से राजघाट चौक मार्ग में स्थित तीन दुकानो को चोरो ने निशाना बनाया. चोरो ने छत से दुकान में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया. तीन चोरी की वारदात अभिनंदन कलेक्शन, श्याम प्लायवुड और शंकर इलेक्ट्रिकल में हुई है. जिसका पता दुकानदारों को मंगलवार 27 जून को दुकान खोलने बाद पता चला.

काली पुतली चौक के समीप स्थित अभिनंदन कलेक्शन के संचालक राकेश चावला की मानें तो सुबह दुकान खोला तो देखा कि दुकान का सामान बिखरा पड़ा है, गल्ला खुला था. जिसमें चोर 40 हजार रूपये नगद सहित 5-6 कीमत के कपड़े में जींस, रैनकोड और अंडर गारमेंट चुरा ले गये. वहीं श्याम प्लायवुड के संचालक मनीष रंगलानी की मानें तो मंगलवार को जब वह 11 बजे दुकान खोलने पहंुचे तो गल्ले में रखकर गये डेढ़ लाख रूपये अैर लगभग पांच लाख की सामान गायब था. शंकर इलेक्ट्रकिल के संचालक सुनील रंगलानी ने चोर छत का दरवाजा तोड़कर दुकान के अंदर घुसे और गल्ला से 30 से 35 हजार रूपये नगद चुरा ले गये है, चूंकि दुकान में सामान ज्यादा है, इसके कारण सामान को देखकर ही चोरी के बारे में कहा जा सकता है, फिर भी एक अंदाजा से लगता है कि लगभग चोर डेढ़ लाख रूपये का सामान भी चोरी कर ले गये है.   

चिंतनीय यह है कि जहां चोरी की वारदात हुई है, वह शहर व्यस्ततम मार्ग होने के साथ ही रात में पुलिस गश्त और पुलिस सुरक्षा भी होती है, बावजूद इसके चोरो ने घटना को अंजाम दे दिया, जो संचालकांे को समझ नहीं आ रहा है.  घटना की जानकारी मिलने के बाद दुकानो में पहुंची पुलिस ने सीसीटीव्ही और घटनास्थल पर मिले जानकारी के आधार पर अपनी जांच शुरू कर दी है.  कोतवाली क्षेत्र सहित जिले में बढ़ती चोरी की घटनाओं ने लोगों को चितिंत कर दिया है. चोरो की दहशत मुख्यालय से लेकर पूरे जिले में दिखाई दे रही है, और पुलिस के चोरी रोकने किये जा रहे प्रयास, असफल दिखाई दे रहे है.

Web Title : THIEVES STRIKE AT THREE SHOPS IN A SINGLE NIGHT, STEAL VALUABLES WORTH LAKHS OF RUPEES