जिले में सादगी से मनाई गई विश्वरत्न बाबा साहब आंबेडकर की जयंती,कोरोना गाईडलाईन का पालन करते हुए किया गया माल्यार्पण, बाबा साहब ने सर्वसमाज के लिए किया कार्य-प्रशांत

बालाघाट. संविधान निर्माता विश्वरत्न डॉ. बाबा साहब आम्बेडकर की 130 वीं जयंती 14 अप्रैल को कोरोना गाईडलाईन का पालन करते हुए सादगी से मनाई गई. नगर के आम्बेडकर चौक स्थित डॉ. बाबा साहब आम्बेडकर की प्रतिमा पर प्रशासनिक अनुमति से पांच लोगों ने भिक्खु धम्म शिखर, महासचिव मुवनेश्वर घरडे, उपाध्यक्ष सचिन मेश्राम, कोषाध्यक्ष के. एल. तिरपुडे़ और रवि पटले ने बाबा साहब आम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया. इस दौरान संविधानिक भारत के निर्माता बोधिसत्व बाबा आम्बेडकर की जयंती पर भिक्खु धम्मशिखर द्वारा त्रिशरण पंचशील प्रदान किया गया. इस दौरान सबसे सुख और समृद्धि की कामना की गई.  

जिले में बढ़ते कोरोना महामारी के संक्रमण के चलते गत 12 अप्रैल से 22 अप्रैल तक पूरे जिले में लॉकडाउन लगाया गया है. जिसके चलते लोगों के घरों से बाहर निकलने पर प्रतिबंध है. जिले में कोरोना की भयावह स्थिति के चलते प्रशासन से चर्चा के बाद डॉ. बाबा साहब आम्बेडकर जयंती पर बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण के लिए पांच लोगों को अनुमति मिली थी. जिसके तहत कोरोना गाईडलाईन का पालन करते हुए आम्बेडकर अनुयायियों ने बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया.  

समिति उपाध्यक्ष सचिन मेश्राम ने बताया कि प्रशासन द्वारा दी गई 5 लोगों की माल्यार्पण अनुमति के तहत ही आंबेडकर चौक पर स्थित बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया. जबकि सामाजिक लोगों ने समिति की अपील और कोरोना महामारी की भयावहता को देखते हुए घर में रहकर ही आंबेडकर जयंती मनाई.  

बाबा साहब ने सर्वसमाज के लिए किया कार्य-प्रशांत

पूरे जिले में 14 अप्रैल को भारतरत्न डॉ. बाबा साहब आम्बेडकर की जयंती सादगी से मनाई गई. जिले के कटंगी में समाजसेवी प्रशांत मेश्राम ने आम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया. समाजसेवी प्रशांत मेश्राम ने कहा कि प्रशासन के निर्देशानुसार जिले के सभी गांव एवं नगरीय स्थान पर बाबासाहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर जयभीम उद्घोष कर संविधान जिंदाबाद के नारो के साथ बुद्ध वंदना की गई. उन्होने कहा कि महामारी का दौर चल रहा हैं पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी देश, प्रदेश एवं जिला महामारी की चपेट में है, इसलिए हम सादगी से बाबा साहब आम्बेडकर की जयंती मनाकर उन्हें याद कर रहे है. बाबासाहेब ने सर्वसमाज के लिए कार्य किया हैं. हम बाबासाहब के विचारों को आगे बढाते हुए सभी लोगो के हित में कार्य करे, यही बाबा साहब की प्रेरणा थी.


Web Title : VISHWARATNA BABA SAHEB AMBEDKARS BIRTH ANNIVERSARY CELEBRATED WITH SIMPLICITY IN THE DISTRICT, GARLANDING FOLLOWED BY CORONA GUIDELINES, BABA SAHEB WORKS FOR ALL SOCIETY PRASHANT