तबलीगी जमात के लोगों के आइसोलेशन कैंप में पहुंचे आर्मी के डॉक्टर, सुरक्षा में BSF तैनात

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज के कार्यक्रम में शामिल लोगों के लिए बने आइसोलेशन कैंप में अब मदद के लिए इंडियन आर्मी की एक मेडिकल टीम भी पहुंच गई है. इस आइसोलेशन कैंप में आर्मी की मेडिकल टीम उस समय पहुंची है, जब तबलीगी जमात से जुड़े लोगों द्वारा डॉक्टरों और नर्सों से दुर्व्यवहार करने की शिकायतें आई हैं.

वहीं, तबलीगी जमात से जुड़े लोगों के भागने की खबर आने के बाद आइसोलेशन कैंप के बाहर सुरक्षा के लिए बीएसएफ को लगा दिया गया है. दिल्ली के नरेला में बने आइसोलेशन कैंप में जमाती मरीजों द्वारा डॉक्टरों और नर्सों से दुर्व्यवहार की शिकायत मिलने के बाद ही आर्मी ने अपनी मेडिकल टीम और हथियारबंद प्रोटेक्शन टीम को भेजा है.

सूत्रों के मुताबिक आर्मी के पास नरेला आइसोलेशन कैंप में मेडिकल हेल्थ के लिए रिक्वेस्ट आई थी, जिसके बाद आर्मी ने अपने डॉक्टरों और सपोर्टिंग स्टाफ की एक टीम नरेला भेजी है. इस टीम के साथ बीएसएफ की प्रोटेक्शन टीम भी भेजी गई है, जो कैंप के बाहर की सुरक्षा देखेगी. नरेला आइसोलेशन कैंप में सुरक्षा इसलिए बढ़ाई गई है, ताकि यहां रखे गए तबलीगी जमात के लोग कैंप से भाग न जाएं.

आपको बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में आयोजित जलसे में शामिल कोरोना संदिग्धों को नरेला सहित अलग-अलग जगह बने आइसोलेशन कैंपों में रखा गया है. इनकी काफी शिकायतें भी आ रही हैं.

वहीं, दिल्ली सरकार ने पुलिस से अपने कोरोना अस्पतालों और क्वारनटीन सेंटर के लिए सुरक्षा देने की मांग की थी. दिल्ली की स्वास्थ्य सचिव पद्मिनी सिंघला ने इस लेकर दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिखी थी. इसमें उन्होंने निजामुद्दीन के मरकज से लाए गए लोगों के चलते हो रही समस्या के बारे में बताया था और पर्याप्त पुलिस बल तैनात करने की मांग की थी.

इसके अलावा कई इलाकों से जमाती मरीजों द्वारा नर्सों के सामने अश्लील गाने सुनाने और गंदे-गंदे इशारे करने की शिकायत भी सामने आई है. बताया जा रहा है कि डॉक्टरों और नर्सों से जमाती मरीज बीड़ी और सिगरेट की मांग भी कर रहे हैं. आपको बता दें कि निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में आयोजित जलसे में शामिल कई लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है, जिसके बाद से हड़कंप मचा हुआ है. इसके बाद इस जलसे में शामिल तबलीगी जमात के लोगों को आइसोलेट किया गया है.



Web Title : ARMY DOCTORS RUSHED TO ISOLATION CAMP OF PEOPLE OF TABLIGI JAMAAT, BSF DEPLOYED IN SECURITY

Post Tags: