राहुल के मछुआरे वाले बयान पर PM का पलटवार, कांग्रेस नेताओं को झूठ बोलने में गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज हासिल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पुदुचेरी की एक रैली में गुरुवार को कांग्रेस के ऊपर जोरदार हमला बोला. उन्होंने राहुल गांधी की तरफ से दिल्ली में मछुआरों के लिए अलग मंत्रालय वाले बयान को लेकर आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता झूठ बोलने में गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके हैं. कांग्रेस के नेता यहां पर आते हैं और यह कहते हैं कि हम मछुआरों के लिए अलग मंत्रालय बनाएंगे.

उन्होंने कहा कि सच्चाई ये है कि मछुआरों के लिए वर्तमान  की एनडीए सरकार ने साल 2019 में ही मंत्रालय बनाया है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- सिर्फ 2 सालों में ही मछुआरों के लए बजट में करीब 80 फीसदी का इजाफा किया गया है. इसी तरह पिछली एनडीए सरकार में अटल जी ने आदिवासी समुदायों के लिए मंत्रालय बनाया था.

दरअसल, राहुल गांधी ने बुधवार को केरल के कोल्लम जिले में मछुआरों को संबोधित करते हुए उन्हें समुद्र का किसान बताया था. राहुल ने कहा था- जिस तरह के किसान जमीन पर खेती करते हैं उसी तरह से आप समुद्र में खेती करते है. किसानों के लिए दिल्ली में मंत्रालय है, जहां पर उनके हितों की रक्षा की जाती है. किसानों के लिए दिल्ली में एक मंत्रालय है और आपके लिए नहीं.. . पहली चीज जो मुझे करना है वह ये कि भारत के मछुआरों के लिए एक मंत्रालय हो ताकि वे वह आपके मुद्दों को देखा जा सके.

राहुल गांधी के इस बयान पर भड़के केन्द्रीय मत्स्य एवं पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा था- संसद में खुद फ़िशरी मंत्रालय से सवाल पूछते हैं? जब जवाब में भ्रम फैलाने वाला अफ़ीम नहीं मिलता है तब देश में घूम घूम कर भ्रम फैलाते हैं. यह दिमाग़ी दिवालियापन है या सोची समझी साज़िश? यह लोगों को सोचना है.

इससे पहले भी राहुल गांधी जब 17 फरवरी को केरल दौरे पर थे उस वक्त भी उन्होंने इसी तरह का बयान दिया था. इसके बाद बीजेपी नेताओं और केन्द्रीय मंत्रियों की तरफ से राहुल गांधी के उस बयान पर पलटवार कर उन पर निशाना साधा गया था. उस वक्त केन्द्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा था कि राहुल गांधी अलग से मछली पालन मंत्रालय की मांग कर रहे हैं, जिसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहले ही साल 2019 में बना चुके हैं.


Web Title : PM LASHES OUT AT RAHULS FISHERMEN STATEMENT, CONGRESS LEADERS GET GOLD, SILVER AND BRONZE IN LYING

Post Tags: