येदियुरप्पा ने लगाया कर्नाटक चुनाव में अनियमितता का आरोप, आयोग को लिखा पत्र

कर्नाटक में सरकार गंवाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा चुप बैठने वालों में से नहीं हैं. उन्होंने विजयपुरा जिले में झोपड़ी में मिले आठ वीवीपीएटी मशीन पर सवाल उठाया है. इस मामले को लेकर येदियुरप्पा ने मुख्य चुनाव आयोग को पत्र लिखकर शिकायत की है.

उन्होंने पत्र में लिखा, मुझे पूरा विश्वास है कि चुनाव आयोग ने विजयपुर जिले के मणगुली गांव के पास एक शेड में वीवीपीएटी मशीनें मिलने के मामले को गंभीरता से लिया है. यह मामला कर्नाटक के विधानसभा चुनाव में गंभीर अनियमितताओं को दर्शाता है.

येदियुरप्पा ने पत्र में लिखा, यह पहली बार नहीं है जब चुनाव में अनियमितताओं के बारे में चुनाव आयोग (ईसी) और चुनाव आयोजन में लगे जमीनी स्तर के अधिकारियों को बताया गया. मतदान से पहले हमने संबंधित अधिकारियों को ऐसी कई अनियमितताओं के बारे में बताया, लेकिन वह व्यर्थ गया.

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक के विजयपुरा जिले के एक गांव की झोपड़ी में इस्तेमाल हो चुकी आठ वोटर वेरिफाएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) मशीन मिली हैं. भाजपा ने इस पर सवाल उठाते हुए चुनाव में गंभीर धांधली का आरोप लगाया है. इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए राज्य के सबसे बड़े दल भाजपा ने कहा है कि इसने चुनाव में भारी अनियमितता को बेनकाब कर दिया है.

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार ने सोमवार को कहा था कि मानंगुली गांव में रविवार को मिले ये बक्से निर्वाचन आयोग के नहीं थे. उनमें मशीन और पेपर भी नहीं थे. इसके अलावा उसमें यूनीक इलेक्ट्रॉनिक ट्रैकिंग नंबर भी नहीं था. संजीव कुमार ने कहा कि जो लोग भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, उनके खिलाफ निर्वाचन आयोग सख्त कार्रवाई करेगा.

बता दें कि गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले येदियुरप्पा ने शनिवार को विश्वास मत साबित करने से पहले ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. इससे पहले वह 100 फीसदी बहुमत साबित करने की बात कहते रहे.


Web Title : YEDIYURAPAPA ACCUSED OF IRREGULARITY IN KARNATAKA ELECTION, LETTER WRITTEN TO COMMISSION