घर मे सस्‍ते में बनाएं जैल आईलाइनर

आंखों में आईलाइनर लगाना एक फैशन बन गया है और हर लड़की को आंखों को सुंदर दिखाने के लिए इसे लगाना बेहद पसंद भी होता है. लेकिन आजकल जैल लाइनर लगाना लड़कियां ज्‍यादा पसंद करती हैं, ऐसा इसलिए क्‍योंकि यह वाटरप्रूफ होने के साथ ही आंखों को खूबसूरत लुक देता हैं.   अब केवल ब्‍लैक ही नहीं बल्कि ब्‍लू, ग्रीन और कपड़ों से मैचिंग के लाइनर लगाने का ट्रेंड है.   लेकिन आपको हर बार ट्रेंड के चक्कर में फंसकर बाजार से महंगे कलरफुर आईलाइनर खरीदने की जरूरत नहीं क्‍योंकि आप इसे आसानी से घर पर बना सकती हैं.   

जी हां अगर आप भी अपनी आंखों को सुंदर बनाने के लिए आईलाइनर का इस्तेमाल करना चाहती हैं, खासतौर पर जैल आईलाइनर, क्‍योंकि न केवल इससे आपकी आंखे सुंदर दिखाई देती हैं बल्कि लंबे समय तक आंखों में बरकरार भी रहता है.   लेकिन बाजार में मिलने वाले जैल आईलाइनर आपको काफी महंगे लगते हैं.   जिनके कारण आप उसे खरीद नहीं पाती हैं या फिर एक आईलाइनर के लिए आपका ज्‍यादा पैसे खर्च करने का मन नहीं करता हैं तो आपको यह जानकर खुशी होगी कि आप घर पर ही मौजूद चीजों से आसानी से आईलाइनर बना सकती हैं.   आइए जानें कि घर पर ही होममेड जैल आईलाइनर कैसे बना सकती है.  

जैल आईलाइनर बनाने के लिए सामग्री

आईशैडो- किसी भी एक रंग का

प्राइमर- आंखों के लिए 

नारियल तेल

क्यू टिप- 1

जैल आईलाइनर बनाने का तरीका

एक काले रंग के आईशैडो की थोड़ी सी मात्रा लेकर इसे एक छोटे से कंटेनर में रख लें.  

फिर इस कंटेनर में आंखों का प्राइमर डाल लें और इस मिश्रण को अच्‍छे से मिक्‍स कर लें.   

इसके बाद नारियल की कुछ बूंदें पिघलाकर इस मिश्रण में मिला लें.  

इसके बाद एक क्यू की नोक का इस्तेमाल कर इस सामग्री को मिक्स कर लें.  

आपका जैल आईलाइनर तैयार हैं.   आप इसका इस्‍तेमाल आसानी से कर सकती हैं.  

घर में बना ये जैल आईलाइनर आपको आपके काजल की तरह की लुक देता हैं.   यह कम से कम 6 से 7 घंटे तक बरकरार रहता हैं.   यह जैल आईलाइनर काफी आराम से लग जाता है और अनेक रंगों में भी बन सकता हैं.  

सावधानी

जैल आईनाइनर बनाने के लिए थोड़े ढीले आईशैडो का इस्तेमाल करें.  

आईलाइनर बनाने के लिए एक मैट आईशैडो का इस्तेमाल करें.   

नारियल तेल के बदले आप वैसलीन का इस्‍तेमाल भी कर सकती हैं.  

एक ऐसे प्राइमर का इस्तेमाल करें जो साफ हो.   

तो देर किस बात की आप भी आंखों को खूबसूरत दिखाने के लिए जैल आईलाइनर घर पर ही बनाएं.   लेकिन इसे इस्‍तेमाल करने से पहले एक बार पैच टेस्‍ट जरूर कर लें.   हो सकता है कि इनमें से कोई चीज आपकी स्किन को सूट न करें.   


Web Title : MAKE CHEAPER GEL EYELINER AT HOME

Post Tags: