चेहरे के खोए हुए निखार को हफ्तेभर में वापस लाएगा विटामिन ई

धूल-मिट्टी और प्रदूषण की वजह से चेहरे की चमक चली जाती है. कहते हैं जो हम खाते हैं वही ऊपर दिखाई भी देता है, हमारे खान पान का भी त्वचा पर काफी असर पड़ता है. अक्सर विशेषज्ञ ये सलाह भी देते हैं कि अपनी त्वचा कि चमक को बरकरार रखने के लिए पूरे दिन का ´स्किन रूटीन´ फॉलो करना जरूरी है. हम में से कई लोग ऐसे हैं जो स्किन रूटीन भी नहीं अपनाते. लेकिन अपनी त्वचा को जवां और खिली हुई रखना चाहते हैं तो स्किन रूटीन के साथ आपको जरूरत है विटामिन ई इस्तेमाल करने की. विटामिन ई एक नहीं बल्कि कई समस्याओं का निवारण करता है. इसे इस्तेमाल करना भी आसान है जानें कैसे.  

रात में सोने से पहले विटामिन ई और ऐलोवेरा जेल को मिलाकर हल्के हाथों से चेहरे पर लगाएं. सुबह इसे पानी से धो लें, चेहरे पर कुछ ही दिन इस्तेमाल करने के बाद गजब निखार आएगा.

अगर आपके चेहरे पर पिगमेंटेशन की समस्या है जो हॉर्मोन्स की वजह से होती है तो चेहरे पर विटामिन ई लगाने से फायदा मिलता है.  

विटामिन ई को बादाम के तेल के साथ मिक्स पर आंखों के नीचे लगाने से काले घेरे धीरे-धीरे खत्म हो जाते हैं. रात में सोने से पहले हल्के हाथों से आखों के नीचे मसाज करें. एक-दो हफ्तों में ही इसका असर देखने को मिलेगा.  

विटामिन ई के तेल में एक चम्मच शहद मिलाकर सोने से पहले अपने होंठों पर लगाए. करीब दो हफ्तों तक इसे इस्तेमाल करें, होंठों पर अच्छा निखार आएगा.  

अगर चेहरे पर ऐक्ने के दाग हैं तो इनको भी विटमिन ई के तेल से ठीक किया जा सकता है.  

नोट: अगर आप किसी तरह की दवा खा रहे हैं या स्किन एलर्जी है तो इन नुस्खों को इस्तेमाल करने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह लें.

Web Title : VITAMIN E TO BRING THE LOST FACIAL NIKHAR BACK IN THE WEEK

Post Tags: