फेशियल से भी ज्‍यादा ग्‍लो लाते हैं ये 2 घरेलू फेस पैक, तुरंत खिल उठेगा चेहरा

क्‍या धूल मिट्टी के कारण चेहरे का नेचुरल ग्‍लो कम हो गया है?

क्‍या ग्‍लो पाने के लिए पार्लर में घंटों बिताती और पैसे खर्च करती हैं?

और ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट पर काफी पैसा खर्च करके देख लिया? 

नई दिल्ली : लेकिन कोई फर्क महसूस नहीं हो रहा है तो परेशान होने की जरूरत नहीं, क्‍योंकि आज हम आपको 2 स्‍पेशल फेस पैक के बारे में बता रहे है. जिन्‍हें आप आसानी से घर में बनाकर लगा सकती हैं. इस पैक की सबसे अच्‍छी बात यह है कि यह पूरी तरह से नेचुरल होते हैं और इससे आप चेहरे पर फेशियल से भी ज्‍यादा ग्‍लो ला सकती हैं.      

जी हां आजकल बढ़ते प्रदूषण, दिनभर की धूल-मिट्टी और सूर्य की तेज धूप के कारण चेहरे की नेचुरल ग्‍लो कम हो जात है और चेहरे की रंगत फीकी पड़ने लगती हैं. यहां तक कि कुछ महिलाओं का चेहरे का रंग सूर्य की हानिकारक किरणों के कारण सांवला दिखाई देने लगता है. ऐसे में चेहरे की रंगत को निखारने और खूबसूरत त्‍वचा पाने के लिए महिलाएं पार्लर जाकर फेशियल करवाती हैं. लेकिन इसके लिए उनको काफी पैसा खर्च करना पड़ता है और कुछ ही दिनों में चेहरा फिर से मुरझाया हुआ सा दिखाई देने लगता है.  

इसके अलावा चेहरे पर निखार लाने के लिए महिलाएं ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल भी करते हैं. लेकिन केमिकल की मौजूदगी के कारण इससे भी चेहरे पर दाग-धब्बे और कील-मुंहासे जैसे साइड इफेक्ट दिखाई देने लगते हैं. लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं क्‍योंकि आज हम आपको 2 ऐसे नेचुरल फेस पैक बताएंगे, जिससे चेहरे की त्वचा में नेचुरल निखार और चमक आ जाएगी. इतना ही नहीं चेहरे के दाग-धब्बे और कील-मुंहासे की समस्या भी दूर हो जाएगी. आइए ऐसे ही 2 घरेलू पैक के बारे में जानें, जो चेहरे पर फेशियल से भी ज्यादा ग्लो लाते हैं.

सामग्री 

कच्‍चा केला- 1 

बादाम का तेल- 3 चम्‍मच 

बनाने और लगाने का तरीका 

इस फेस पैक को बनाने के लिए सबसे केले और बादाम को अच्‍छे से पेस्‍ट बना लें.  

फिर दोनों चीजों को आपस में मिलाकर मिक्‍स करके फेस पैक बना लें.  

अब इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह लगाकर 20 मिनट के लिए ड्राई होने दें.

इसके बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें.  

हफ्ते में 2 बार इस फेस पैक को चेहरे पर जरूर लगाएं.  

इससे आपके त्‍वचा पर गजब का निखार और चमक आ जाएगा.  

केले में पाया जाने वाला विटामिन बी6 त्वचा पर ग्लो लाने का काम करता है. और त्वचा पर जमी धूल-मिट्टी और गंदगी को साफ करता है. इसके अलावा केले में एंटी-एजिंग गुण भी मौजूद होते है. साथ ही बादाम का तेल त्वचा को कोमल और मुलायम बनाता है. जी हां बादाम में विटामिन ई और डी, कैल्शियम, पोटैशियम और मैग्नीशियम जैसे मिनरल्स भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं जो त्‍वचा के लिए बहुत अच्‍छे होते हैं.

सामग्री 

ताजा दही- 3 चम्‍मच 

हल्‍दी- चुटकी भर 

बनाने और लगाने का तरीका 

इस नुस्खे के लिए सबसे पहले ताजा दही और हल्‍दी मिक्‍स करके फेस पैक बना लें.  

फिर गर्दन और चेहरे पर इस फेस पैक को लगा लें.  

इसे चेहरे पर 20 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें.  

अब चेहरे को हल्‍की-हल्‍की मसाज करते हुए ठंडे पानी से धो लें.  

इसके बाद चेहरे को अच्‍छे से साफ करके मॉइश्चराइजर लगा दें.  

इससे चेहरे की रंगत निखरने लगेगी.  

दही खाना हमारी हेल्‍थ के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके अलावा दही से त्वचा में निखार और चमक भी लाई जा सकती है. क्योंकि दही में लैक्टिक एसिड पाया जाता है, जो त्वचा में निखार लाने में मदद करता है. इसके अलावा हल्‍दी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्‍सीडेंट, एंटी-बैक्‍टीरियल, और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण मौजूद होते हैं जो त्‍वचा के लिए बहुत अच्‍छे होते हैं.  

तो देर किस बात की अगर आप भी चेहरे पर निखार चाहती हैं तो इन 2 फेस पैक को जरूर आजमाएं. और हर बार की तरह आज भी हम आपको यहीं कहेंगे, यूं तो यह फेसपैक पूरी तरह से नेचुरल हैं. इनका कोई साइड इफेक्‍ट नहीं है लेकिन इन्‍हें इस्‍तेमाल करने से पहले 1 बार पैच टेस्‍ट जरूर कर लें.   

Web Title : THESE 2 DOMESTIC FACE PACKS BRING MORE THAN FACIALS, THE FACE WILL BLOOM IMMEDIATELY.

Post Tags: