दुनिया के चौथे सबसे अमीर वॉरेन बफेट ने अपनाया iPhone 11, अभी तक कर रहे थे फीचर फोन का इस्तेमाल

नई दिल्ली : वॉरेन बफेट का नाम तो आपने सुना ही होगा. जी हां, अब दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स वॉरेन बफेट की बात कर रहे हैं. बफेट को एक बड़े दानदाता के अलावा उनकी पहचान बहुत ही सादगी के साथ जीने वाले इंसान के रूप में भी है. आमतौर पर वॉरेन बफेट दान को लेकर चर्चा में रहते हैं लेकिन इस बार वे अपने स्मार्टफोन को लेकर खबरों में हैं.

दरअसल वॉरेन बफेट अभी तक एक फीचर फोन इस्तेमाल कर रहे थे लेकिन अब वे भी स्मार्टफोन इस्तेमाल करने लगे हैं. बफेट अभी तक सैमसंग का फ्लिप फोन इस्तेमाल कर रहे थे जिसकी कीमत करीब 1,500 रुपये थी. बफेट सैमसंग के जिस फीचर फोन का इस्तेमाल कर रहे थे उसे 2009 में लॉन्च किया गया था और उस फोन का मॉडल Samsung SCH-U320 था.

वॉरेन बफेट अब आईफोन 11 इस्तेमाल करने लगे हैं और इसकी जानकारी उन्होंने खुद ही एक इंटरव्यू में दी है, हालांकि बफेट ने यह भी बताया है कि आईफोन 11 उन्होंने खरीदा नहीं है, बल्कि उन्हें यह फनो तोहफे में मिला है. आईफोन 11 के इस्तेमाल को लेकर बफेट ने कहा है कि वे फोन का इस्तेमाल सिर्फ गेम खेलने और सोशल मीडिया के लिए कर रहे हैं.  

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक वॉरेन बफेट के पास 8,760 करोड़ डॉलर यानी करीब 6. 31 लाख करोड़ रुपये की संपत्ति है. बफेट की कंपनी बर्कशायर हेथवे ने हाल ही में दिसंबर 2019 तिमाही के आंकड़े जारी किए थे जिसमें कंपनी का मुनाफा 29. 2 अरब डॉलर होने की जानकारी दी गई थी. बता दें कि बर्कशायर हैथवे अमेरिका की सबसे अधिक मार्केट वैल्यू वाली कंपनियों में से एक है.

Web Title : THE WORLDS FOURTH RICHEST WARREN BUFFETT ADOPTED THE IPHONE 11, YET WERE USING FEATURE PHONES

Post Tags: