bihar-लालू यादव के करीबी RJD नेताओं की बढ़ेंगी मुश्किलें, दिल्ली बुला सकती है CBI

bihar-लालू यादव के करीबी RJD नेताओं की बढ़ेंगी मुश्किलें,  दिल्ली बुला सकती है CBI

रेलवे में जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में लालू प्रसाद यादव के करीबी आरजेडी नेताओं की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. छापेमारी में जब्त दस्तावेजों के आधार पर सीबीआई इन नेताओं को दिल्ली स्थित मुख्यालय में बुलाकर पूछताछ कर सकती है. इनमें दो राज्यसभा सांसद, एक एमएलसी समेत अन्य नेता शामिल हैं. लैंड फॉर जॉब स्कैम में सीबीआई ने आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव, पत्नी राबड़ी देवी, दो बेटियों समेत अन्य लोगों को नामजद किया है. इस केस में लालू के पूर्व ओएसडी भोला यादव पिछले महीने गिरफ्तार हो चुके हैं.

सीबीआई ने आरजेडी से राज्यसभा सांसद अशफाक करीम, फैयाज अहमद, एमएलसी सुनील कुमार सिंह, पूर्व एमएलसी सुबोध राय, ठेकेदार इंजीनियर सुनील समेत अन्य नेताओं के 30 ठिकानों पर बुधवार को छापेमारी की थी. सुनील सिंह के दो बैंक लॉकरों को भी गुरुवार को खंगाला गया. छापेमारी में जो दस्तावेज बरामद हुए हैं, उनकी छानबीन करने के बाद सीबीआई इन्हें पूछताछ के लिए बुला सकती है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जरूरत पड़ी तो इन्हें जल्द ही दिल्ली तलब किया जाएगा.  

आरोप है कि लालू यादव जब 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री थे, तब रेलवे में बगैर विज्ञापन के ग्रुप डी के पदों पर लोगों को नौकरी दी गई थी. इसके बदले उनसे लालू परिवार और उनके करीबियों के नाम पर जमीन गिफ्ट कराई गई थी. सीबीआई ने लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती, हेमा यादव समेत करीब एक दर्जन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की. इस केस में पहले लालू परिवार के ठिकानों पर छापेमारी की गई. इसके बाद आरजेडी सुप्रीमो के पूर्व ओएसडी भोला यादव को गिरफ्तार कर उनके ठिकानों पर छापेमारी की गई. हाल ही में सीबीआई ने आरजेडी नेताओं के ठिकानो पर रेड मारी.

एमएलसी सह राजद के कोषाध्यक्ष सुनील सिंह के ठिकाने से 2 लाख 69 हजार रुपए बरामद किए गए. इसके अलावा बिस्कोमान मीटिंग के एजेंडों की कॉपी बरामद की गई जिसे सीबीआई अपने साथ ले गई. आरजेडी एमएलसी के घर से क्रिप्टो से जुड़े दस्तावेज भी बरामद किए गए. इसके साथ कांति पैलेस अपार्टमेंट की कॉपी मिली है. सभी दस्तावेजों की छानबीन की जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुनील सिंह के 10 बैंक लॉकर का भी खुलासा हुआ है. उनकी पत्नी वंदना सिंह का भी लॉकर है. दोनों के लॉकर को फ्रीज कर दिया गया है. मधेपुरा में आरजेडी से राज्यसभा सांसद फैयाज अहमद के ठिकानों पर छापेमारी में सीबीआई ने कई दस्तावेज बरामद किए हैं. सीबीआई की टीम उन्हें अपने साथ दिल्ली ले गई है. इनकी जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.


Web Title : BIHAR, LALU YADAVS CLOSE AIDES LIKELY TO BE CALLED BY CBI TO DELHI

Post Tags: