लोकसभा चुनाव से पहले बिहार के दो नेताओं की सुरक्षा बढ़ी, संजय झा को Z तो अनिल सिंह को Y सिक्योरिटी

लोकसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है. इससे पहले बिहार के दो नेताओं की सुरक्षा में भारी इजाफा किया गया है. बिहार गृह विभाग ने नीतीश कुमार के करीबी और जेडीयू के राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा और जीतनराम मांझी की पार्टी हम के विधायक अनिल कुमाार सिंह को हाई लेवेल सिक्योरिटी देने का निर्णय लिया है. संजय झा को जेड श्रेणी तो अनिल कुमार सिंह को वाय श्रेणी की सुरक्षा दी गयी है. खुफिया विभाग की रिपोर्ट में दोनों नेताओं पर सिक्योरिटी थ्रेट को देखते हुए उनकी सुरक्षा बढ़ाई गयी है.

जानकारी के मुताबिक राज्यसभा सांसद संजय झा को जेड कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की गयी है. संजय झा बिहार सरकार में जलसंसाधन मंत्री थे. हाल ही में वे राज्यसभा के लिए निर्विरोध रूप से निर्वाचित हुए हैं. नीतीश कुमार से करीबी और पार्टी समेत सरकार के महत्पूर्ण फैसलों में उनकी भूमिका होने की वजह से वे काफी चर्चा में हैं. राज्यभा सांसद बन जाने के बाद उनका दायरा बढ़ गया है. सुरक्षा एजेंसी के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक संजय झा के साथ अब पारा मिलिर्टी फोर्सेस के  22 जवान तैनात रहेंगे. तीन शिफ्ट में उनके साथ हमेशा  चार से छह कमांडो जवान तैनात रहेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से उनकी सुरक्षा बढ़ाने की जरूरत खुफिया विभाग के द्वारा बताई जा रही थी. इसे देखते हुए बिहार सरकार ने उन्हें जेड कैटेगरी की सुविधा दी है.

हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के विधायक अनिल कुमार सिंह की भी सुरक्षा बढ़ाई गयी है. बिहार गृह विभाग ने उन्हें वाय श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला किया है. उनकी सुरक्षा में तीन शिफ्ट में 8 कमांडो जवानों की तैनाती रहेगी.  हमेशा एक या दो कमांडो उनके साथ तैनात रहेंगे. उनके अलावे बिहार पुलिस के जवान भी मौजूद रहेंगे. डॉ अनिल कुमार हम पार्टी  से गया के टेकारी से विधायक हैं और बिहार सरकार में मंत्री भी रहे हैं.

पिछले दिनों हम के संस्थापक और संरक्षक जीतनराम मांझी ने नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में दो सीटों की मांग की थी. एक सीट से उनके बेटे संतोष मांझी को मंत्री बनाया गया. जीतनराम मांझी ने अनिल कुमार सिंह को मंत्री बनाने के लिए कई बार आवाज उठाई. लेकिन, शुक्रवार को नीतीश कैबिनेट के विस्तार में उन्हें जगह नहीं मिली. लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार के ठीक बाद नीतीश सरकार ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी.

Web Title : SECURITY OF TWO BIHAR LEADERS INCREASED BEFORE LOK SABHA ELECTIONS, SANJAY JHA AND ANIL SINGH Y SECURITY INCREASED

Post Tags: