बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के चौथे दिन भी विपक्ष का हंगामा, शेल्टर होम पर बवाल

पटना : बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के चौथे दिन गुरुवार को भी विपक्ष का हंगामा जारी रहा. विपक्ष ने गुरुवार को बालिका आवास गृह मामले को लेकर जमकर हंगामा मचाया, जिसके बाद सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने गुरुवार को सरकार पर कई सवाल दागे. हालांकि इस दौरान भी विपक्ष द्वारा हंगामा होता रहा.  

शीतकालीन सत्र के चौथे दिन गुरुवार को विधानसभा की कार्यवाही प्रारंभ होते ही विपक्ष के सभी सदस्य मुजफ्फरपुर बालिका आवासगृह में लड़कियों के साथ हुए दुष्कर्म मामले को लेकर हंगामा मचाया. विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने इस मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के मोबाइल फोन के कॉल डिटेल को सार्वजनिक करने की मांग की. इसके बाद विपक्षी सदस्य हंगामा करते रहे.  

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी और संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने जनहित के मुद्दे के लेकर प्रश्नोत्तर कार्य चलाने का विपक्षी सदस्यों से आग्रह किया परंतु हंगामा होता रहा. श्रवण कुमार ने कहा कि विपक्ष सवाल पूछ रहा है तो कम से कम सरकार की ओर से सवाल का जवाब भी सुन लेना चाहिए.

विधानसभा अध्यक्ष ने विपक्षी सदस्यों से कहा, सदन की कार्यवाही नियमानुकूल चलने दें. सदन विमर्श का सदन है और जनहित में सदन को चलने दें. लेकिन विपक्ष अध्यक्ष की बात सुनने को तैयार नहीं थे. वहीं, विपक्ष लागातार नीतीश कुमार को सदन में पेश होने की मांग कर रहे थे.  

विपक्ष द्वारा लगातार मुख्यमंत्री के द्वारा सवालों के जवाब की मांग कर रहे थे. बाद में हंगामे के कारण अध्यक्ष ने विधानसभा की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी. उल्लेखनीय है कि बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र पांच दिनों का है और इनमें से तीन दिन पहले ही विपक्ष के हंगामे की भेट चढ़ चुके हैं. और गुरुवार को चौथे दिन भी सदन हंगामे की भेंट चढने को तैयार है.

Web Title : BIHAR ASSEMBLY WINTER SESSION FOURTH DAY