बिहार : मांझी के बयान पर सियासी उफान, नीतीश को महागठबंधन में आने का मिलने लगा न्यौता

पटना : हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी हमेशा अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. महागठबंधन में रहते हुए जीतन राम मांझी ने फिर से बड़ा बयान दिया है. माझी ने कहा कि बिहार में मुख्यमंत्री का चेहरा नीतीश कुमार से बड़ा कोई दूसरा नहीं है. नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री का बड़ा चेहरा हैं. महागठबंधन में नीतीश कुमार आते हैं तो उनका स्वागत करेंगे.

मांझी ने कहा कि NRC, CAA, NPR पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का स्टैंड ठीक है और राज्य हित में बहुत सी बातें होती रहती हैं. कल विधानसभा में जो स्टैंड नीतीश कुमार ने लिया वह बहुत सोच समझ कर लिया है और देश हित में लिया है.

कांग्रेस विधायक शकील अहमद ने कहा की हर किसी के अपने-अपने विचार होते हैं. जीतन राम मांझी की राय हो सकती है कि नीतीश कुमार चेहरा होंगे. कांग्रेस की राय में बीजेपी के साथ जेडीयू है और जब बीजेपी के साथ जेडीयू है तो उनका वैचारिक मेल है. बीजेपी का साथ नीतीश कुमार छोड़ देंगे तो बात बनेगी.

आरजेडी के विधायक राहुल तिवारी ने कहा जीतन राम मांझी हमेशा बयान बदलते रहते हैं. मुख्यमंत्री के बारे में मांझी ने तरह-तरह के बयान दिए हैं. उनके बयान का कोई मतलब नहीं बनता है. हमारे नेता तेजस्वी यादव हैं और बिहार के मुख्यमंत्री वही होंगे. अभी महागठबंधन तय नहीं हुआ है और चुनाव के समय तक तय हो पाएगा. जब महागठबंधन का प्रारूप ही तय नहीं हुआ तो जीतन राम किसी को निमंत्रण दे रहे हैं, यह गलत बात है

बिहार सरकार के मंत्री विजय सिन्हा ने मांझी के बयान पर कहा कि साथ काम किए हैं और पूरी तरह से समझते हैं कि बिहार के हित में समाज के हित में कौन बेहतर होंगे. मांझी अपने दिल की बात बोल रहे हैं. इसके अलावा नीतीश कुमार के महागठबंधन में जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कौन गठबंधन में आएंगे और कौन जाएंगे, यह भविष्य तय करेगा, लेकिन सच को स्वीकार करना चाहिए.

बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री खुर्शीद आलम ने मांझी जी के बयान पर कहा कि जो बयान जीतन राम मांझी ने दिया है, वह सच्चाई है. यह बात पूरा देश और पूरा राज्य बोलता है. उन्होंने नीतीश के महागठबंधन में शामिल होने के सवाल पर जीतन राम मांझी को ही जेडीयू में आने का न्यौता दे दिया और कहा कि उन्हें पहचान नीतीश कुमार ने दिया है. कांग्रेस के विधायक अवधेश कुमार सिंह ने कहा महागठबंधन में नीतीश कुमार आएंगे तब मुख्यमंत्री के चेहरे की बात होगी और स्वागत करेंगे.

Web Title : BIHAR: POLITICAL BOOM ON MANJHIS STATEMENT INVITES NITISH TO COME TO GRAND ALLIANCE

Post Tags: