पटना मेडिकल कॉलेज : डॉ. और मरीज के परिजनों के बीच हुई मारपीट

पटना : पटना मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर और परिजनों के बीच मारपीट का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. पांच दिन पहले ही शिशु वार्ड में जूनियर डॉक्टर और मरीज के परिजनों के बीच झड़प और मारपीट हुई, इसके बाद जूनियर डॉक्टरों तीन दिन के हड़ताल पर चले गए मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि गुरुवार को फिर से डॉ. प्रियरंजन नाम के एक जूनियर डॉक्टर व मरीज के परिजन के बीच मारपीट हो गयी. मामला इतना बढ़ गया कि मौके पर पुलिस ने आकर मामले को काफी हद तक संभाला. घटना से अफरा-तफरी का माहौल था.

अस्पताल प्रशासन की मानें तो गुरुवार को सर्जरी वार्ड में तैनात डॉ. प्रियरंजन राजेंद्र सर्जिकल ब्लॉक के आईजे वार्ड में राउंड लगाने के लिए जा रहे थे. इस दौरान मरीज का एक परिजन बेड पर सोया हुआ था. डॉ प्रियरंजन ने मरीज को बेड खाली करने को कहा और उस मरीज पर दूसरे मरीज को शिफ्ट करने की बात कही. लेकिन मरीज ने बेड नहीं खाली किया. नतीजा नौबत मारपीट पर आ गयी.

मारपीट में डॉक्टर के एक हाथ की उंगली टूट गया. इधर मरीज के परिजनों का कहना है कि डॉक्टर ने आक्रोशित व गाली-गलौज के साथ बेड खाली करने को कह दिया धक्का भी दे दिया. नतीजतन बाद में परिजन का भी सब्र का बांध टूट गया और दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गयी. नाराज डॉक्टर तुरंत सुरक्षा की मांग करने लगे और सुरक्षा गार्डों की संख्या बढ़ाने को कहा. बढ़ते हंगामे के बीच अधीक्षक व प्रिंसिपल मौके पर पहुंचे और आश्वासन देने के बाद मामला शांत कराया.



Web Title : FRACAS BETWEEN DR. AND THE FAMILY OF THE PATIENT AT PMCH PATNA