रोटरी पटना ग्रेटर के द्वारा मुफ्त स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर का आयोजन

पटना. रोटरी पटना ग्रेटर एवं साई हेल्थ केयर वैलनेस सेंटर के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को मुफ्त स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर का आयोजन बोरिंग कैनाल रोड स्थित साई हेल्थ केयर वैलनेस सेंटर में किया गया. इस शिविर में बिहार के कोने-कोने से आए सैकड़ों मरीजों ने इलाज करवाया. इस शिविर में बिहार में पहली बार विदेशी आधुनिक तकनीक-मैट्रिक्स और रोबोट ट्रीटमेंट का इस्तेमाल कर हड्डी व नस सम्बंधित बिमारिओं का उपचार किया गया. इस अवसर पर उपस्थित साई हेल्थ केयर वैलनेस सेंटर के निदेशक डॉ राजीव कुमार सिंह ने बताया की पटना में पहली बार इस तकनीक का इस्तेमाल कर लोगों को ठीक किया गया है. उन्होंने कहा की घुटना प्रत्यारोपण में जो लोग लाखों रूपये का खर्च नहीं उठा पा रहे थे उनके लिए यह तकनीक वरदान साबित होगा.

फिजिओथेरेपी में मैट्रिक्स और रोबोट ट्रीटमेंट के द्वारा तुरंत में लोगों की बिमारिओं को डिटेक्ट करके ठीक कर दिया जाता है. साथ ही लंग्स और स्पाइनल इंजुरी के मरीजों के लिए भी विशेष सुविधा दी गयी है. डॉ राजीव ने कहा की जो लोग ऑपरेशन कराने में सक्षम है हैं या उनको कोई कम्प्लीकेशन है उसको भी ठीक किया जा रहा है. इन बिमारिओं से सम्बंधित इलाज हेतु प्रधानमंत्री कोष के साथ सरकार से भी विशेष सुविधा की व्यवस्था है. हमारे सेंटर पर प्रत्येक महीने विदेशों से बड़े-बड़े डॉक्टर आकर काम खर्चों पर अपनी सेवा दे रहे हैं.

उन्होंने कहा की मैट्रिक्स और रोबोट ट्रीटमेंट में 20 से 50 हजार तक का खर्च आता है जिसे हमने निःशुल्क किया है. इस शिविर का आयोजन आज खासकर छठ व्रतियों के पूजा के बाद हुए दर्द को देखते हुए किया है. इस शिविर में डॉ राजीव कुमार सिंह, डॉ ब्रज किशोर, डॉ आशुतोष, प्रभात रंजन और अंकिता सिंह ने मरीजों का उपचार किया.

Web Title : FREE HEALTH MEDICAL CAMP ORGANIZED BY ROTARY PATNA GREATER

Post Tags: