सेवानिवृत्त फौजी धीरज सिंह ने सैकड़ो लाभुकों के बीच किया गैस वितरण

वैशाली : बिदुपुर प्रखंड के मजलिशपुर पंचायत स्थित गोखुला गाँव में प्रधानमंत्री उज्जवला गैस योजना के तहत सैंकड़ों लाभुकों के बीच मुफ्त में गैस कनेक्शन का वितरण किया गया. इस दौरान पंचायत के महिलाओं के बीच भारत गैस के वितरक अरुणा भारत गैस ग्रमीण वितरण बिदुपुर की ओर से गैस चूल्हा, गैस सिलेंडर, गैस पाइप, रेगुलेटर आदि दिया गया.  

साथ ही महिलाओं को गैस के रख-रखाव एवं रसोई में गैस के चूल्हा पर खाना बनाने के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गई. महिलाओं के बीच राघोपुर के पूर्व विधायक सतीश कुमार ने बताया कि उज्ज्वला योजना प्रधान मंत्री द्वारा 1 मई 2016 को शुरु किया गया योजना है.  

इस योजना के तहत गरीब महिलाओं को मुफ्त एलपीजी गैस कनेक्शन दिया जा रहा है. इस योजना का मुख्य उद्देश्य महिलाओं को मिट्टी के चूल्हे से मुक्ति दिलाना, महिला शक्तिकरण को बढ़ावा देना एवं ग्रामीण क्षेत्रों में खाना पकाने के लिए उपयोग में आने वाले जीवाश्म ईंधन की जगह एलपीजी का उपयोग को बढ़ावा देना है.  

इस मौके पर पंचायत की करीब सौ लाभुक महिलाएं मौजूद थी. गैस कनेक्शन वितरण के दौरान बीजेपी के मंडल अध्यक्ष बलराम खत्री, राजद के प्रखण्ड उपाध्यक्ष धीरज सिंह, लगनदेव सिंह, कुंदन सिंह, रामरेखा सिंह, राजु कुमार, अनीश कुमार, मुन्ना सिंह आदि उपस्थित थे.


Web Title : LPG GAS DISTRIBUTION BETWEEN BENEFICIARIES

Post Tags: