राबड़ी देवी ने दाखिल किया नामांकन, लालू ने दिखाया विक्ट्री साइन, 21 मार्च को चुनाव

बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए आज महागठबंधन की ओर से 5 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. इस दौरान आरजेडी की ओर से पूर्व सीएम  राबड़ी देवी ने नामांकन दाखिल किया. इस दौरान राजद सुप्रीमो लालू यादव समेत पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद रहे. राबड़ी के नामांकन भरने के बाद लालू ने विक्ट्री साइन दिखा. आरजेडी की ओर से अब्दुलबारी सिद्दीकी, प्रदेश राजद प्रवक्ता डॉ. उर्मिला ठाकुर एवं राजद के कार्यकारिणी सदस्य फैसल अली ने नामांकन भरा.

वहीं माले की ओर से शशि यादव ने पार्चा दाखिल किया. इस दौरान कांग्रेस के समर्थक भी विधानसभा में मौजूद रहे और महागठबंधन के प्रत्याशियों का समर्थन किया. वहीं बीजेपी के प्रत्याशी भी विधानसभा पहुंच रहे हैं. भाजपा की ओर से मंगल पांडेय, अनामिका सिंह एवं लाल मोहन गुप्ता प्रत्याशी हैं. जो नामांकन दाखिल करेंगे. आपको बता दें आज एमएलसी चुनाव के लिए नामांकन का आखिरी दिन है

जदयू से पहले ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं खालिद अनवर नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं. हम के संतोष कुमार सुमन ने भी नामांकन कर लिया है. सभी 11 सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया 11 मार्च को ही संपन्न हो जाएगी. 12 को नामांकन पत्रों की जांच होगी. जबकि 14 मार्च को प्रत्याशियों के नाम वापस लेने की अंतिम तिथि निर्धारित है.

कुल 11 सीटों के लिए 11 प्रत्याशी ही चुनाव मैदान में रहे तो सभी को निर्वाचित होने का प्रमाण पत्र 14 मार्च को ही जारी कर दिया जाएगा. चुनाव की स्थिति में 21 मार्च को मतदान और उसी दिन वोटों की गिनती कर चुनाव परिणाम जारी करने का शिड्यूल तय है.

अब्दुलबारी सिद्दीकी भी लम्बे अर्से के बाद विधान परिषद में दोबारा सदस्य बनने जा रहे हैं. वहीं भाजपा से अनामिका सिंह तथा लाल मोहन गुप्ता, राजद से उर्मिला ठाकुर तथा फैसल अली और माले नेत्री शशि यादव विधान परिषद में नये चेहरे होंगे.

Web Title : LALU PRASAD YADAV FILES NOMINATION FOR RABRI DEVI

Post Tags: