शादीशुदा महिला ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, प्रेमी करता था ब्लैकमेल

भागलपुर :  आपत्तिजनक फोटो खींच कर ब्लैकमेल करने वाले कथित प्रेमी से परेशान 32 साल की एक शादीशुदा महिला ने फांसी लगा कर जान दे दी. घटना इशाकचक के विषहरी स्थान के पास मंगलवार दोपहर की है. मृतका मीनू सिंह जमीन कारोबारी राजीव रंजन सिंह की पत्नी थी. बेडरूम में दुपट्टे से पंखे के सहारे उसने फांसी लगा ली. पति व अन्य परिजनों ने दरवाजा तोड़ कर मीनू को नीचे उतारा, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी.

 

पति के मुताबिक, मीनू को साहेबगंज मोहल्ले का शशि भूषण यादव नामक एक लड़का ब्लैकमेल करता था. मौत से ठीक पहले मीनू और शशि के बीच व्हाट्सएप पर लंबी चैटिंग हुई थी. मीनू ने लिखा था- उसकी मौत का जिम्मेदार शशि होगा. शशि के खिलाफ आत्महत्या के लिये उकसाने का मामला दर्ज कर लिया गया है. शशि फरार है. उसका लोकेशन तातारपुर इलाके का मिला

महिला की शादी 2005 में हुई थी और उसके दो बच्चे भी हैं. धोरैया के तेवाचक गांव में मीनू का मायका था. पिता सतीशचंद्र सिंह सीतामढ़ी जिला बल में दारोगा हैं. राजीव का परिवार काफी खुशहाल था. जनवरी माह में पत्नी, बच्चे और साली मिन्नी को लेकर गंगटोक घूमने गए थे. पत्नी बाथरूम गई थी तो उसके मोबाइल पर शशि का मैसेज आया. इस मैसेज का पति ने स्क्रीन शॉट रख लिया था. पति ने मीनू से शशि के बारे में पूछा. दोनों में विवाद हो गया. पति ने स्क्रीन शॉट अपने ससुर को भेज दिया. मीनू मायकेवालों की नजरों में भी गिर गई. इसके बाद मीनू डिप्रेशन में रहने लगी. पिता व अन्य परिजन मीनू से बात तक नहीं करते थे. आत्महत्या की सूचना जब राजीव ने अपने ससुर काे दी तो उन्होंने पूछा, मीनू मरी या नहीं ?

फेसबुक के जरिए शशि से मीनू की दोस्ती हुई थी. इसके बाद नजदीकियां बढ़ने लगी. शशि लफंगा किस्म का लड़का है. उसने दोस्ती की आड़ में मीनू की कई अंतरंग तस्वीरें भी खींची. मीनू को जब लगने लगा कि शशि के कारण उसके दाम्पत्य जीवन में दरार आ गया है तो उसने उससे संपर्क तोड़ दिया. उसके मोबाइल नंबर को भी ब्लॉक कर दिया. लेकिन शशि अलग-अलग नंबरों से मीनू को फोन कर ब्लैकमेल करता था. उसकी फोटो को गलत इस्तेमाल करने की धमकी देता था. शशि के फेसबुक एकाउंट के बारे में जब मीनू के पति व अन्य घरवालों को पता चला उसने शशि भूषण नाम से अपना फेसबुक एकाउंट बदल कर उसे इंदु भूषण कर लिया था.

राजीव रंजन ने बताया कि सुबह नौ बजे वह घर से किसी को पेमेंट देने के लिए निकला था. उस समय मीनू ठीक-ठाक थी. उसने खाना भी बनाया था. दोपहर करीब साढ़े बारह बजे के आसपास घर लौटे तो एक बेटा बाहर में खेल रहा था. बेडरूम का दरवाजा भीतर से बंद था. दरवाजा नहीं खुला तो परिजनों को बुला लिया. बेलन से कमरे की खिड़की का शीशा तोड़ा तो भीतर पंखे से मीनू लटकी हुई थी. मौत से पहले शशि और मीनू में वहाट्सएप पर करीब आधे घंटे तक चेटिंग हुई.  


Web Title : MARRIED WOMAN SUICIDEED BY PLANTING, LOVER BLACKMAILED