नीतीश कैबिनेट का विस्तार आज नहीं, पशुपति पारस ने बुलाई रालोजपा संसदीय बोर्ड की बैठक

बिहार में नीतीश कैबिनेट का विस्तार आज होने की संभावना थी, जिसे फिलहाल टाल दिया गया है. एनडीए में सीट शेयरिंग फॉर्मूला लगभग तैयार हो गया है, किसी भी समय इसकी घोषणा हो सकती है. बीजेपी ने चिराग पासवान को 5 सीटें देने का मन बनाया है. केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस आज दिल्ली में बीजेपी नेताओं से मुलाकात करेंगे, वे अपनी सीटों को नहीं छोड़ने पर अड़े हैं. उन्होंने आज रालोजपा संसदीय बोर्ड की बैठक भी बुलाई है.  पटना से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का आज से नियमित संचालन शुरू हो गया है. समस्तीपुर में बहन के घर गए एक युवक की हत्या कर शव को पेड़ से टांग दिया गया.  गुरुवार 14 मार्च 2023 को बिहार की बड़ी खबरें यहां पढ़ें-

नीतीश कैबिनेट का विस्तार टला, बीजेपी की सूची फाइनल नहीं हुई
नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार फिलहाल के लिए टाल दिया गया था. पहले खबर आई थी कि जेडीयू और बीजेपी से नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण गुरुवार को हो सकता है. हालांकि अब टीवी सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि बीजेपी की सूची फाइनल नहीं हुई है. ऐसे में मंत्रिमंडल विस्तार फिलहाल टाल दिया गया है.  बीजेपी आलाकमान द्वारा नए मंत्रियों के नामों की सूची पर मुहर लगने के बाद मंत्रिमंडल विस्तार किया जाएगा. अब शुक्रवार को नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण हो सकता है.

पशुपति पारस ने बुलाई संसदी बोर्ड की बैठक, कोई बड़ा फैसला लेगी रालोजपा?
लोकसभा चुनाव को लेकर एनडीए ने जो सीट शेयरिंग का फॉर्मूला निकाला है उससे रालोजपा प्रमुख पशुपति पारस खुश नहीं नजर आ रहे हैं. उन्होंने गुरुवार को पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक बुला ली है. इसमें वे कुछ बड़ा फैसला ले सकते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी ने चिराग पासवान को 5 सीटें ऑफर की हैं, इसमें हाजीपुर भी शामिल हैं. वहीं पशुपति पारस को समस्तीपुर सीट से चुनाव लड़ने के लिए कहा गया है. अगर वे इससे सहमत नहीं हैं तो उन्हें राज्यपाल पद का भी ऑफर दिया गया है. वहीं उनके भतीजे प्रिंस राज को नीतीश कैबिनेट में मंत्री पद का ऑफर किया गया है. हालांकि, पशुपति पारस हाजीपुर समेत पांच सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए अड़े हुए हैं.  पूरी खबर पढ़ें.
 

एनडीए में सीट शेयरिंग फॉर्मूला कभी भी हो सकता है जारी, चिराग और पारस में कैसे बनेगी बात?
एनडीए में लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे का फॉर्मूला कभी भी जारी हो सकता है. बीजेपी ने चिराग पासवान की पार्टी को 5 सीटें देने का मन बना लिया है. वहीं, पशुपति पारस को राज्यपाल बनाए जाने का ऑफर दिया गया है. हालांकि, पारस अपनी सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए अड़े हुए हैं. वे गुरुवार को दिल्ली में बीजेपी नेताओं से मिलकर एक बार फिर अपना प्रस्ताव रखेंगे.  

पटना में वकील आज नहीं करेंगे काम, हादसे में मारे गए अधिवक्ता को श्रद्धांजलि
पटना सिविल कोर्ट में वकील आज न्यायिक कार्य नहीं करेंगे. जिला अधिवक्ता संघ ने यह सूचना जारी की है. सिविल कोर्ट परिसर में बुधवार को ट्रांसफर फटने से एक अधिवक्ता की जलकर मौत हो गई थी. उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए वकीलों ने एक दिन कार्य नहीं करने का फैसला लिया है.  

मुजफ्फरपुर में बसों की हड़ताल, 24 घंटे तक थमे रहेंगे पहिए
जिले में निजी बस संचालक गुरुवार को हड़ताल पर हैं. 24 घंटे तक बसों के पहिए थमे रहेंगे. इससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मुजफ्फरपुर से आसपास के जिलों में जाने के लिए बसें आज नहीं मिल रही हैं. दरअसल, प्रमंडलीय आयुक्त की ओर से एक से अधिक प्राधिकार क्षेत्र में बसों के परिचालन पर काउंटर सिग्नेचर नहीं होने पर 10 हजार रुपये का जुर्माना वसूलने का निर्देश दिया गया है. बस संचालक इसी का विरोध कर रहे हैं.

पटना फायरिंग में घायल हुए सब्जी विक्रेता की मौत, दो अन्य खतरे से बाहर
पटना के पुनाईचक में मंगलवार रात हुई फायरिंग में घायल सब्जी विक्रेता जितेंद्र की इलाज के दौरान आज मौत हो गई. उसके सीने में गोली लगी थी. जबकि 2 अन्य घायल खतरे से बाहर हैं. इस मामले में शास्त्री नगर पुलिस ने गोली चलाने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

बहन के घर गए युवक की पेड़ से टंगी मिली लाश, हत्या की आशंका
समस्तीपुर जिले के लरझाघाट थाना क्षेत्र के सलहा बुजुर्ग गांव में एक युवक की हत्या करने के बाद शव को पेड़ से टांग दिया गया. घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई. मृतक की पहचान विथान थाना के उजान वार्ड संख्या चार के अमरदेव मुखिया के 20 वर्षीय पुत्र मनीष कुमार के रूप में की गई. 11 मार्च को मनीष अपने बहन के घर सलहाबुजुर्ग गया था. वहां से बहनोई के साथ एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए निकला. उसके बाद वह सलहाबुजुर्ग लौटा. जहां बुधवार की शाम उसकी हत्या कर पेड़ से टांग दिया गया. हत्या की वजह अभी पता नहीं चल पाई है.


Web Title : NITISH KUMAR CABINET EXPANSION NOT TODAY, PASHUPATI PARAS CALLS RLSP PARLIAMENTARY BOARD MEETING

Post Tags: