भागलपुर में फाइलेरिया की दवा खाने के बाद 30 से ज्यादा बच्चे बीमार, कई बेहोश

बिहार के भागलपुर में फाइलेरिया की दवा खाने के बाद 30 से ज्यादा स्कूली बच्चे बीमार हो गए. इनमें से कई बच्चे बेहोश भी हो गए. इससे हड़ंकप मच गया. मामला मध्य विद्यालय उर्दू बाजार ठाकुरबाड़ी का है. शनिवार को एल्बेंडाजोल की गोली खाने के बाद करीब दो दर्जन से ज्यादा बच्चे गंभीर रूप से बीमार हो गए. आनन-फानन में स्कूल कर्मियों की सहायता से मायागंज अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया.  

हालांकि स्कूल के एचएम सुनील ठाकुर ने बताया कि सभी बच्चों ने खाना खाने के बाद ही दवा खाई है. उनका इलाज अस्पताल प्रबंधन की ओर से शुरू कर दिया गया है. सभी बच्चों की स्थिति खतरे से बाहर है. डॉक्टरों की टीम उनके इलाज में जुटी हुई है. मौके पर डिप्टी मेयर सलाउद्दीन समेत अन्य अधिकारी भी पहुंचकर मामले की जानकारी ले रहे हैं.  

मामले की सूचना मिलते ही स्कूल के आसपास और अस्पताल के बाहर भारी भीड़ जमा हो गई. बच्चों के अभिभावक चिंता में नजर आए. इधर, मध्य विद्यालय आशा टोला नारायणपुर में भी करीब एक दर्जन बच्चे दवा खाने के बाद बीमार हो गए जिन्हें नारायणपुर पीएचसी में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

बता दें कि एक दिन पहले पश्चिम चंपारण जिले के बगहा में मिड डे मिल खाने से 171 बच्चे बीमार हो गए थे. भोजन के बाद बच्चों को उल्टी-दस्त और पेट दर्द की शिकायत होने लगी. उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. कुछ बच्चों को बेतिया रेफर किया गया. वहीं ठीक हुए बच्चों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

Web Title : OVER 30 CHILDREN FALL ILL AFTER CONSUMING FILARIA MEDICINE IN BHAGALPUR

Post Tags: