7 महीने से लापता शिक्षक, महिला दारोगा पर गायब करने का आरोप, अब पुलिस नहीं सीबीआई करेगी जांच

बिहार के भोजपुर जिले में बीते 7 महीने से लापता शिक्षक के मामले की जांच अब पुलिस नहीं सीबीआई करेगी. पटना हाईकोर्ट ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया है. 30 वर्षीय शिक्षक कमलेश राय पिछले साल 13 जुलाई से लापता हैं. पिता राजेश राय ने अपहरण और हत्या की आशंका जताते हुए कमलेश की पूर्व प्रेमिका अंजलि के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. अंजलि बिहार पुलिस में दारोगा है. राजेश राय ने आरोप लगाया कि पुलिस इस केस में महिला दारोगा का साथ दे रही है. अब इस केस की जांच सीबीआई को सौंपी गई है.

पटना हाईकोर्ट के जस्टिस बी बजंथरी और जस्टिस रमेश चंद मालवीय की खंडपीठ ने राजेश कुमार राय की बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका को निष्पादित करते हुए पटना स्थित सीबीआई के एसपी को यह निर्देश दिया. भोजपुर जिले के बड़हरा थाने में शिक्षक कमलेश राय के अपहरण का मामला दर्ज है. उनके पिता राजेश राय ने अपनी शिकायत में बताया था कि 13 जुलाई 2023 को कमलेश अपनी सास के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए आरा से मोहाली घाट गए थे. वहां से वो बड़हरा ब्लॉक ऑफिस जाने की बात कहकर निकले, उसके बाद से लापता हैं.

राजेश ने आशंका जताई कि उसके बेटे के अपहरण में उसकी पूर्व प्रेमिका महिला दारोगा अंजलि का हाथ हो सकता है. केस डायरी में साफ अंकित है कि गायब होने से पहले कमलेश के मोबाइल पर आखिरी बार अंजलि से बात हुई थी. पटना हाईकोर्ट ने कहा कि इस मामले को लगभग 7 महीने बीत चुके हैं, मगर भोजपुर पुलिस अब तक अंजलि से पूछताछ नहीं कर पाई है. जिन लोगों के तार इस केस से जुड़े हैं, किसी से पूछताछ नहीं की गई. हाईकोर्ट ने पुलिस की कार्यशैली पर नाराजगी जाहिर की. इसके बाद केस की जांच सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया.

Web Title : TEACHER MISSING FOR 7 MONTHS, WOMAN SUB INSPECTOR ACCUSED OF DISAPPEARING, NOW POLICE WILL NOT INVESTIGATE CBI

Post Tags: