जन विश्वास यात्रा में नीतीश पर बरसे तेजस्वी, बिहार को पीएम मोदी की सौगात, EC को सियासी दलों ने दिए सुझाव

तेजस्वी यादव आज से जन विश्वास यात्रा पर हैं. इस दौरान मुजफ्फरपुर में उन्होने सीएम नीतीश पर निशाना साधा.  चुनाव आयोग ने आज  सियासी दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. इस दौरान जेडीयू, आरजेडी, कांग्रेस और माले ने सुझाव दिए. पीएम मोदी ने आज बिहार को ट्रिपल सौगात दी. आईआईटी पटना समेत कई संस्थानों के नए भवनों का लोकार्पण किया.  PHED विभाग में 4. 5 हजार करोड़ के घपले के शक में डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने दिए जांच के आदेश दिए हैं. समस्तीपुर में प्रसाद खाने से 100 से ज्यादा लोगों की तबीयत बिगड़ गई. पटना में ब्यूटी पार्लर की संचाविका पर जानलेवा हमला किया गया है. बुर्का पहने महिलाओं ने हमला किया और फिर मरा हुआ समझकर भाग गई.


पुराने ख्यालात के हैं नीतीश कुमार, कोई विजन नहीं, बस इधर-उधर; मुजफ्फरपुर में गरजे तेजस्वी


तेजस्वी यादव जन विश्वास यात्रा के दौरान आज मुजफ्फरपुर पहुंचे. जहां उन्होने जनसभा को संबोधित करते हुए जेडीयू अध्यक्ष सह सीएम नीतीश कुमार और बीजेपी पर जमकर हमला बोला. तेजस्वी ने नीतीश को पुराने ख्यालात का बताया और कहा कि उनका अब कोई विजन नहीं है. और न ही गठबंधन बदलने का कोई रीजन है, बस इधर-उधर करना ही काम है. तेजस्वी ने कहा कि हमने जो रोजगार और नौकरी की लकीर खींची है. अब देश में कोई भी नेता हो, कोई भी सरकार हो. अब वो नौकरी की बात करेगी.   


सियासी दलों के साथ EC की बैठक, RJD-कांग्रेस की बैलेट पेपर से चुनाव की मांग, JDU-माले ने दिए ये सुझाव


मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार की अगुवाई में 11 सदस्यीय टीम तीन दिन के बिहार दौरे पर है. आज पटना के एक होटल में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधिमंडल के साथ चुनाव आयोग के अधिकारियों की बैठक हुई. जिसमें राज्य की प्रमुख पार्टियों आरजेडी, जदयू, कांग्रेस और भाकपा माले ने आयोग के सामने अपने प्रस्ताव और मांगे रखीं.


जन विश्वास यात्रा पर तेजस्वी यादव, बेटी से आशीर्वाद, गाय को खाना खिलाकर हुए रवाना


नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव की जन विश्वास यात्रा शुरू हो गई है. यात्रा पर निकलने से पहले तेजस्वी ने अपने आवास पर पूजा की. और फिर गायों को खाना खिलाया, और बेटी कात्यायनी का आशीर्वाद लेकर रवाना हुए. पहले दिन तेजस्वी मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी व शिवहर में अलग-अलग जनसभाओं में शामिल होंगे. यात्रा के दौरान वे 32 जिलों में जनसभा और एक अन्य जिले में नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे. सोमवार को प्रदेश राजद के प्रधान महासचिव व विधायक रणविजय साहू की ओर से जारी संशोधित जन विश्वास यात्रा कार्यक्रम के अनुसार यात्रा अब 29 फरवरी के बदले 1 मार्च को समाप्त होगी.


बिहार को पीएम मोदी ने दी ट्रिपल सौगात; IIT पटना, IIM बोधगया के भवनों का किया लोकार्पण


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीने आज आईआईटी पटना के नवर्निमित 24 भवनों का लोकार्पण किया. आईआईटी पटना परिसर के विस्तार के द्वितीय चरण में हुए निर्माण नवनिर्मित अकादमिक और आवासीय भवनों के निर्माण में 466 करोड़ की लागत आई है. संस्थान परिसर में आयोजित होने वाले समारोह में शामिल होने के लिए राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वर्चुअली शामिल रहे. आईआईएम बोधगया और भागलपुर ट्रिपल आईटी संस्थान के भवनों का भी उद्घाटन किया.  


सहरसा में युवक की गोली मारकर हत्या, बगीचे में मिला शव 


सहरसा के कहरा प्रखंड के भरौली गांव स्थित एक बगीचे में युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई. मृतक के गले और सीने में गोली मारी गई है.  जबकि सिर के पिछले हिस्से में चाकू के जख्म का निशान है. मामले की जानकारी मिलने पर सिमरीबख्तियारपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन किया. शव की पहचान नहीं हुई है. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है.



सम्राट चौधरी हुए नीतीश के कायल! 24 मिनट के भाषण में 29 बार मुख्यमंत्री का जिक्र, सुशासन का बताया प्रतीक


वित्त मंत्री सम्राट चौधरी ने अपने 24 मिनट के बजट भाषण में 29 बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जिक्र किया. इसमें उन्होंने मुख्यमंत्री के लिए अलग-अलग 13 संबोधनों का इस्तेमाल किया. बजट चर्चा पर दिए गए भाषण में वित्त मंत्री ने कहा कि बिहार का बजट पिछले साल की तुलना में 16 हजार करोड़ बढ़ा है. पिछले वर्ष बजट 2. 61 लाख करोड़ का था, जो इस साल 2. 78 लाख करोड़ का हो गया है.


जब स्पीकर ने कहा बजट में हिटलर का नाम तो नहीं? नंद किशोर ने विधायकों से ली चुटकी, सदन में खूब लगे ठहाके


बिहार विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव ने राजद विधायक सतीश कुमार को उनके भाषण चर्चा पर रोका, कहा- बजट में तो हिटलर का नाम नहीं है. सोमवार को विधानसभा में कई ऐसे अवसर आए जब माहौल को खुशनुमा बनाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष ने कई विधायकों के भाषण पर चुटकी ली. इसके बाद सत्ता पक्ष के साथ-साथ विपक्षी सदस्य मुस्कुराने लगे.


नीतीश कुमार पर जमकर बरसे तेजस्वी, कहा- सीएम ने बिहार को शर्मसार किया


नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने बिहार के विकास के लिए सहयोग की अपील की. सोमवार को ‘जन विश्वास यात्रा’ पर निकलने के एक दिन पहले सोशल मीडिया पर लाइव के माध्यम से उन्होंने लोगों को संबोधित किया.  इस दौरान तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि गुड गवर्नेंस के बिना बिहार का भला नहीं हो सकता है, इसके लिए सरकार का स्थायीत्व जरूरी है. तेजस्वी ने बार-बार सरकार के बदलने को लोकतंत्र के लिए शर्मसार करने वाला कदम बताया. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में हमलोग शर्मसार हो रहे हैं जबकि बिहार लोकतंत्र की जननी है.


कैंची से गोदा, तार से गला घोंटा, मरा समझ छोड़ा; बुर्का में आईं 3 महिलाओं का पार्लर संचालिका पर हमला


पटना के शेखपुरा में दिनदहाड़े ब्यूटी पार्लर की संचालिका पर जानलेवा हमला हो गया. बुर्का पहने तीन महिलाओं ने सोमवार को शहर के बंगाली चौक के पास स्थित संजू ब्यूटी पार्लर में दोपहर एक बजे घुसकर संचालिका सीता देवी पर दिनदहाड़े जानलेवा हमला कर दिया. सिर, चेहरा और हाथों को कैंची व अन्य धारदार हथियारों से गोद डाला. इतना ही नहीं बिजली के तार से गला घोंटा. संचालिका को मरा हुआ समझकर हमलावर महिलाएं चली गईं.
Web Title : TEJASHWI LASHES OUT AT NITISH KUMAR IN JAN VISHWAS YATRA, PM MODIS GIFT TO BIHAR, POLITICAL PARTIES GIVE SUGGESTIONS TO EC

Post Tags: