यूपी में कांग्रेस के स्टार प्रचारक होंगे तेजस्वी यादव

पटना : उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की 40 सदस्यीय सूची में सूची जारी की है. इसमें एक गैर कांग्रेसी नाम भी शामिल है. वो नाम है राजद के युवा नेता और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का. मतलब साफ है कि बिहार में महागठबंधन के सहयोगी दल राजद के युवा चेहरे का प्रयोग कांग्रेस स्टार प्रचारक के रूप में यूपी चुनावी अभियान में भी उतारना चाहती है.

देश का शायद ही कोई ऐसा सूबा या शहर हो जहां बिहारी न बसते हों. वहीं, यूपी में सपा को स्थापित करने में यादव ही नींव की ईंट हैं. कांग्रेस यूपी में तेजस्वी के जरिए बिहारी और यादव दोनों को साधना चाहती है. एक ओर जहां सीटों के तालमेल को लेकर लोग यह चर्चा करने में जुटे हैं कि कांग्रेस और राजद के संबंध ठीक नहीं, वहीं कांग्रेस ने दर्शा दिया है कि तेजस्वी उनके लिए बिहार ही नहीं उत्तर प्रदेश में भी महत्वपूर्ण हैं.

सूत्रों का कहना है कि तेजस्वी का नाम कांग्रेस आलाकमान के निर्देश पर सूची में शामिल हुआ है. इससे साफ है कि लालू प्रसाद के कांग्रेसी कैंप से पुराने रिश्ते पूर्व की तरह बरकरार हैं. खास बात यह है कि कांग्रेस द्वारा यूपी में पहले और दूसरे चरण के लिए जारी 40 स्टार प्रचारकों की सूची में तेजस्वी के अलावा 39 नाम कांग्रेसी नेताओं के ही हैं. इनमें राहुल गांधी, सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, प्रियंका गांधी वाड्रा, मल्लिकार्जुन खड़गे, राजबब्बर, कमलनाथ, कैप्टन अमरिंदर सिंह, अशोक गहलौत, मोहम्मद अजहरुद्दीन के भी नाम हैं.

Web Title : TEJASHWI YADAV WILL BE THE STAR CAMPAIGNER OF CONGRESS IN UTTAR PRADESH

Post Tags: