लंबे समय से राजनीति से दूर रहे तेजप्रताप हुए सक्रिय, लगाया जनता दरबार

पटना : लंबे समय से राजनीति में गायब रहने के बाद तेजप्रताप यादव फिर से सक्रिय राजनीति में वापसी कर चुके हैं. आज तेजप्रताप यादव ने आरजेडी कार्यालय में लोगों के लिए जनता दरबार लगाया. इस दौरान हालांकि तेजप्रताप काफी देर से पहुंचे लेकिन लोग उनका इंतजार कर रहे थे.  

यहां पहुंचे कई लोगों ने कहा कि वो तेजप्रताप से मिलने की काफी कोशिश कर रहे थे और उनसे मिलने के लिए उनके आवास पर भी पहुंचे लेकिन वहां मणि यागव ने उन्हें लालू प्रसाद यादव के घर से भगा दिया. आपको बता दें कि तेजप्रताप यादव ने इस बात की जानकारी ट्विटर पर भी दी थी. उन्होंने लिखा है, आम जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुनने और उसके समाधान के लिए पार्टी कार्यालय में उपस्थित रहूंगा.

जनता दरबार का समय दिन में 10 बजे दिन से दो बजे तक है. आरजेडी के एक नेता ने ये भी बताया कि तेजप्रताप का जनता दरबार 24 दिसंबर से शुरू होगा. वे प्रतिदिन चार घंटे आरजेडी प्रदेश कार्यालय में उपस्थित रहेंगे. इससे साफ है कि तेजप्रताप यादव परिवार से दूर रहकर ही अब अपनी राजनीति को चमकाएंगे. वह जानते हैं कि अगर वह राजनीति से दूर रहेंगे तो उनकी पहचान कुछ भी नहीं रह जाएगी.

तेजप्रताप यादव अपनी पत्नी से तलाक लेने की अर्जी देने के बाद सियासत से दूर हो गए थे. लेकिन अब तेजप्रताप ने अपनी राजनीति को बढ़ाने के लिए इसकी शुरुआत उन्होंने जनता दरबाद से की है. वह जानते हैं कि अगर वह राजनीति से दूर हो गए तो उन्हें कोई पूछने वाला नहीं होगा. इसलिए अब अपने परिवार से अलग राजनीति चमकाने में लगे हैं.

वहीं, तेजप्रताप यादव परिवार से भी नाराज दिख रहे हैं. हांलाकि छोटे भाई तेजस्वी यादव को बार-बार अर्जुन बताकर खुद को कृष्ण बता रहें है. लेकिन उनकी राजनीति कुछ अलग ही दिख रही है. तेजप्रताप के घरवाले नहीं चाहते हैं कि तलाक हो लेकिन वह बार-बार कह रहे हैं कि वह तलाक के फैसले के लिए अडिग हैं और इसे अब भगवान भी नहीं बदल सकता है.

तेजप्रताप हाल ही में अपने पिता लालू यादव से भी मुलाकात की थी. वहीं, रांची में उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की लेकिन पिछली बार की तरह तेजप्रताप इस बार अलग मूड में दिखे और इस बार अपनी राजनीति चमकाने में दिखे. उन्होंने कहा भी कि पिता ने कहा है कि आरजेडी को आगे बढ़ाना है. शायद लालू यादव ने उन्हें राजनीति के लिए अहम सीख दी है. जिसे वह पूरा करने में लग गए हैं.


Web Title : TEJPRATAP YADAV CONDUCTED JANTA DARBAR FOR PEOPLE AT RJD OFFICE OF PATNA

Post Tags: