JDU में आते ही उपेंद्र कुशवाहा बने MLC, राज्यपाल ने 12 नए सदस्यों को किया मनोनीत

जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में वापसी के बाद उपेंद्र कुशवाहा को बड़ा तोहफा मिला है. उन्हें विधान परिषद का सदस्य मनोनीत किया गया है. 12 मनोनित सदस्यों की सूची राज्यपाल के मनोयन के बाद जारी की गई है. जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवहा को बिहार विधान परिषद का मनोनीत सदस्य बनाया गया है.

राज्यपाल ने अशोक चौधरी, जनक राम, उपेंद्र कुशवाहा, राम वचन राय, संजय कुमार सिंह, ललन कुमार सर्राफ, राजेंद्र प्रसाद गुप्ता, संजय सिंह, देवेश कुमार, प्रमोद कुमार, घनश्याम ठाकुर और निवेदिता सिंह को आज बिहार विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) के रूप में मनोनीत किया है.

बीते दिनों ही आरएलएसपी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने अपने तमाम नेताओं के साथ आज जेडीयू में पार्टी का विलय कर दिया. इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार भी मौजूद थे. उपेंद्र कुशवाहा ने बताया कि जेडीयू में शामिल होने के लिए उन्होंने कोई शर्त नहीं रखी, लेकिन सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें तोहफे में जेडीयू के राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष का पद दिया था.

जेडीयू का दामन थामने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मुझसे पूछा गया कि जेडीयू में जा रहे हैं, तो क्या तय हुआ है? इस घर में मुझे कुछ भी तय करने की जरूरत नहीं है. मैं बिना किसी शर्त, बिना किसी डिमांड. नीतीश कुमार की अगुआई में सेवा करने के लिए वापस आया हूं.   मैंने अपने राजनीतिक जीवन में ढेरों उतार-चढ़ाव देखे हैं.

विलय के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आरएलएसी के जेडीयू में विलय के मौक़े पर कहा कि उपेंद्रजी ने तो कह दिया कि वे साथ आकर काम करेंगे और उनकी कोई ख्वाहिश नहीं, लेकिन हमलोग तो सोचेंगे न? आपकी भी प्रतिष्ठा है, आपका भी सम्मान है, आपकी भी राजनीतिक हैसियत है. उपेंद्र कुशवाहा तत्काल प्रभाव से जेडीयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष होंगे.

Web Title : UPENDRA KUSHWAHA BECOMES MLC AS HE ARRIVES AT JDU, GOVERNOR NOMINATES 12 NEW MEMBERS

Post Tags: