निगरानी विभाग ने एक क्लर्क को रंगे हाथ घूस लेते किया गिरफ्तार

समस्तीपुर : बिहार के समस्तीपुर में निगरानी विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. यहां निगरानी विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए एक क्लर्क को रंगे हाथ घूस लेते हुए गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद निगरानी टीम उन्हें अपने साथ ले गई.

मामला सरायरंजन प्रखंड के अंचल कार्यालय का है. जहां निगरानी की टीम ने कार्रवाई करते हुए अंचल कार्यालय में तैनात पूर्व नाजिर और उच्च वर्गीय लिपिक प्रभाकर कुमार को 8000 रुपये घूस लेते रंगेहाथों पकड़ा. जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

इस मामले में निगरानी के डीएसपी ने बताया कि सरायरंजन के ही भगवतपुर गांव के रहने वाले रविंद्र कुमार से जमीन की मापी करवाने के लिए 8000 रुपये घूस के रूप में ले रहे थे. इसकी शिकायत पूर्व में निगरानी विभाग को किया गया था. जिसके बाद कार्रवाई करते हुए गुरुवार को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया.

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता के द्वारा नवंबर माह में जमीन की मापी के लिए 1000 रुपये जमा किए गए थे. बदले में लिपिक के द्वारा एक कागज पर मुहर मार कर दे दिया गया था, जबकि उस का विधिवत रसीद देना था. वहीं लगातार आवेदक को जमीन मापी के लिए दस हजर रुपया रिश्वत देने के लिए दबाव दिया जा रहा था.

गुरुवार को निगरानी टीम ने क्लर्क को रंगे हाथ पकड़ने के लिए प्लान बनाया गया. और जैसे ही वह घूस ले रहा था तभी निगरानी टीम ने छापेमारी कर रुपया बरामद किया. वहीं, क्लर्क को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई. अब पूरे मामले में जांच की जा रही है और पूछताछ किया जा रहा है.  

Web Title : VIGILANCE DEPARTMENT ARRESTED THE CLERK FOR BRIBING IN SAMASTIPUR

Post Tags: