कल तेजस्वी की बधाई आई लेकिन नहीं आया 14 विषयों का शिक्षक भर्ती TRE रिजल्ट

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) के चेयरमैन अतुल प्रसाद ने दो दिन पहले शिक्षक भर्ती परीक्षा रिजल्ट को मिशन पूरा बताकर आयोग के स्टाफ को थैंक्यू कह दिया. उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक दिन पहले नौकरी पाने वाले 122324 सफल कैंडिडेट को बधाई भी दे दी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू से लालू यादव की आरजेडी तक ने पोस्टर बनाकर कैंडिडेट को बधाई दे दी. सरकार 2 नवंबर को गांधी मैदान में नियुक्ति पत्र बांटने की तैयारियों में जुट गई है.  लेकिन हाल ये है कि अभी भी 14 विषय का रिजल्ट बचा है जिसमें हाई स्कूल की सारी की सारी सीटें शामिल हैं.  17 अक्टूबर को नतीजा आना शुरू हुआ लेकिन चौथा दिन आधा निकल चुका है और उच्च विद्यालय के सभी 10 विषयों के कैंडिडेट्स और उच्च माध्यमिक स्कूलों के 4 विषयों के अभ्यर्थी अब तक नतीजा आने का इंतजार कर रहे हैं.

रिजल्ट का इंतजार कर रहे लाखों कैंडिडेट बीपीएससी की साइट को बार-बार रिफ्रेश कर रहे हैं लेकिन अब तक वो अपलोड नहीं हो सका है. शिक्षक बहाली की पूरी प्रक्रिया के दौरान हर छोटी से छोटी चीज के लिए ट्वीट करने वाले बीपीएससी चेयरमैन अतुल प्रसाद भी सफल अभ्यर्थियों को बधाई देकर खामोश हो गए हैं. जबकि 14 विषयों के कैंडिडेट्स को पता ही नहीं है कि सफल कौन हुआ है. अतुल प्रसाद ने गुरुवार को ही लिखा था- हम लाए हैं तूफान से कश्ती निकाल के, इस राज्य की शिक्षा व्यवस्था को रखना मेरे सफल अभ्यर्थियों संभाल के- सभी सफल अभ्यर्थियों को बहुत बहुत बधाई.  अतुल प्रसाद ने ट्वीट किया था कि सारे रिजल्ट नेशनल इन्फॉर्मेटिक्स सेंटर (एनआईसी) को भेजे जा चुके हैं.  

BPSC शिक्षक बहाली रिजल्ट के बाद बढ़ी परेशानी, पुराने हाई स्कूलों में कम पड़ जाएंगे टीचर

बीपीएससी ने इसी साल 30 मई को प्राथमिक विद्यालयों (प्राइमरी स्कूल) में क्लास 1 से 5 के तीन विषयों के लिए 79943 टीचर, उच्च विद्यालयों (हाई स्कूल) में कक्षा 9 से 10 के 10 विषयों के लिए 32916 शिक्षक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों (हायर सेकेंडरी स्कूल) में क्लास 11 से 12 के 30 विषयों के लिए 57602 टीचर के लिए बहाली निकाली थी. इसमें प्राइमरी के 79943 शिक्षकों का रिजल्ट 18 और 19 अक्टूबर को आ गया. हायर सेकेंडरी का रिजल्ट 17 अक्टूबर की रात से जो शुरू हुआ वो अभी तक जारी है और चार विषय का नतीजा आना बाकी है. हाई स्कूल के सारे के सारे विषयों के रिजल्ट चौथे दिन तक भी नहीं आए हैं. इंतजार कब खत्म होगा, ये बताने वाला कोई नहीं है. कैंडिडेट्स के पास एनआईसी के रिजल्ट अपलोड करने तक बार-बार बीपीएससी की साइट चेक करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है.

Web Title : YESTERDAY, TEJASHWIS CONGRATULATIONS CAME BUT THE TEACHER RECRUITMENT TRE RESULT OF 14 SUBJECTS DID NOT COME.

Post Tags: