पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को एक और आफत, अब कोर्ट ने भेजा समन; इस दिन बुलाया

 राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) के समन के आदेश का अनुपालन नहीं करने के मामले में कोर्ट ने सोमवार को उन्हें नया समन जारी किया है. अदालत ने तीन अप्रैल की उपस्थित होने को कहा है.

समन के आदेश का अनुपालन नहीं करने को लेकर अदालत में दाखिल शिकायतवाद पर सीजेएम केके मिश्रा ने बीते चार मार्च को संज्ञान लिया था. इसी के तहत हेमंत सोरेन को समन जारी किया गया है.

बता दें कि ईडी की ओर से 19 फरवरी को शिकायतवाद दाखिल किया गया था. यह शिकायतवाद IPC की धारा 174 पीएमएलए एक्ट 63 में दाखिल किया गया था. लेकिन अदालत ने सिर्फ भादवि की धारा 174 के तहत ही संज्ञान लिया है. ईडी की ओर से हेमंत सोरेन को सात समन भेजे गए थे. लेकिन वे उपस्थित नहीं हुए थे. इसी को लेकर ईडी की ओर से हेमंत सोरेन के खिलाफ मुकदमा किया गया है. हेमंत सोरेन वर्तमान में जमीन घोटाला मामले में जेल में बंद हैं.

कथित जमीन घोटाले में जांच एजेंसी ED ने हेमंत सोरेन को पूछताछ के लिए पहली बार 14 अगस्त 2023 को समन भेजा था. जिसके बाद व्यक्तिगत और सरकारी कामकाज का हवाला देते हुए हेमंत ED के सामने पेश नहीं हुए. 7 समन स्किप करने के बाद हेमंत सोरेन 20 जनवरी को पूछताछ के लिए हाजिर हुए. CM आवास में पूछताछ हुई लेकिन इसके बाद जांच एजेंसी ने दोबारा पूछताछ का समय मांगा. इस बीच हेमंत दिल्ली रवाना हुए तो ED की एक टीम उनके दिल्ली आवास पर भी छापेमारी करने पहुंच गयी. 31 जनवरी को गिरफ्तारी के बाद पहले जांच एजेंसी ने उन्हें रिमांड पर लिया जिसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में रखा गया है.

Web Title : ANOTHER DISASTER IN ANOTHER DISASTER, NOW COURT SENDS SUMMONS TO FORMER CM HEMANT SOREN; CALLED THIS DAY

Post Tags: