कल झारखंड में होंगे अमित शाह, चाईबासा से होगा BJP के मिशन-2024 का आगाज

झारखंड :   झारखंड बीजेपी मिशन-2024 के लिए रेस हो गई है. चाईबासा में केंद्रीय मंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर पार्टी की तैयारी पूरी हो गई है. अमित शाह 6 जनवरी की शाम को रांची पहुंचेंगे. यहां वह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे. रात्रि विश्राम के बाद 7 जनवरी की सुबह 10 बजे चाईबासा के लिए रवाना हो जाएंगे. चाईबासा में कार्यक्रम में शरीक होने के बाद वह उसी दोपहर वापस रांची लौटकर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. चाईबासा में बैठक में पार्टी के सभी पदाधिकारियों, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्यों को शामिल होने का निर्देश दिया गया है.  

अमित शाह के चाईबासा दौरे की तैयारी जारी

अमित शाह के लौटने के बाद झारखंड प्रदेश प्रभारी व राज्यसभा में बीजेपी के मुख्य सचेतक, पार्टी के प्रदेश प्रभारी सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी 7 जनवरी से झारखंड के 4 जिलों में सांगठनिक प्रवास पर रहेंगे. ये जानकारी प्रदेश महामंत्री सह सांसद आदित्य साहू ने दी. आदित्य साहू ने बताया कि डॉ. वाजपेयी अपने सांगठनिक फ्रवास के क्रम में सांसद, विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, मंडल अध्यक्ष, पूर्व मंडल अध्यक्ष, जिलों में निवास करने वाले प्रदेश पदाधिकारी, नगर निकायों के महापौर, उप महापौर, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सभी मोर्चों के जिलाध्यक्ष, महामंत्री के साथ बैठक को संबोधित करेंगे. वहीं डॉ. वाजपेयी मंडल कार्यसमिति, मंडल के सभी सात मोर्चों के अध्यक्ष, महामंत्री, शक्ति केंद्र संयोजक के साथ मंडल में निवास करने वाले प्रदेश स्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक में भी शामिल होंगे. आदित्य साहू ने बताया कि डॉ. वाजपेयी का प्रवास 7 जनवरी को लातेहार, 8 जनवरी को पलामू, 9 जनवरी को गढ़वा और 10 जनवरी को चतरा में निर्धारित है.

बीजेपी ने किया 140 लोकसभा सीटों का चुनाव

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा की वैसी 140 सीटों का चयन किया है जहां 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी दूसरे नंबर पर रही थी या प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा था. झारखंड की 12 लोकसभा सीटों में से 10 सीटों पर जीत हासिल करने वाली भारतीय जनता पार्टी को चाईबासा और राजमहल लोकसभा सीट पर हार मिली थी. राजमहल में जहां बीजेपी के प्रत्याशी हेमलाल मुर्मू को झामुमो के विजय हांसदा के हाथों हार मिली थी तो वहीं चाईबासा में तात्कालीन बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ कांग्रेस की गीता कोड़ा से चुनाव हार गए थे. 2024 के लोकसभा चुनाव के आसपास ही झारखंड में विधानसभा चुनाव भी होना है. 2019 में पार्टी यहां सत्ता से बाहर हो गई थी. आगामी चुनावों में लक्ष्य सत्ता में वापसी का है.  

गृहमंत्री अमित शाह के चाईबासा दौरे को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश वहां पहुंचे और तैयारियों का जायजा लिया. झारखंड बीजेपी के तमाम शीर्ष नेता और पदाधिकारियों को कार्यक्रम में सक्रियता से हिस्सा लेने को कहा गया है.  

Web Title : BJPS MISSION 2024 TO BE LAUNCHED IN CHAIBASA TOMORROW

Post Tags: