चलकरी बस्ती में हुआ लाठी खेल प्रतियोगिता का आयोजन

बेरमो : पैगम्बर हजरत मोहम्मद(स0) के नवासे हजरत ईमाम हुसैन के शहादत की याद में चहल्लुम के अवसर पर अंजुमन कमिटी चलकरी बस्ती के तत्वधान में कौमी एकता लाठी अस्त्र-शस्त्र एवं देश भक्ति पर अधारित नुमाईशी खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.  

प्रतियोगिता का शुभारंभ सूबे के पुर्व मंत्री राजेंद्र प्रसाद सिंह, जिप सदस्य इसराफिल अंसारी, समाजसेवी सह झामुमो नेता अनिल अग्रवाल ने सयुंक्त रूप से फीता काटकर किया. पुर्व मंत्री राजेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि इस तरह के लाठी खेल प्रतियोगिता के आयोजन से स्थानीय खिलाड़ीयों के प्रतिभा में निखार आती है.  

वहीं आपसी भाईचारे का संदेश भी मिलती है. जिप सदस्य मो. इसराफिल उर्फ बबनी, झामुमो नेता अनिल अग्रवाल ने कहा कि इमाम हुसैन ने बातिल के आगे सर न झुकाकर सत्य के लिए अपनी शहादत पेशकर एक मिशाल कायम कर गये. जो जीती दुनिया के लिए मिशाल बनी रहेगी.  

इस प्रतियोगिता में बोकारो सहित आस-पास के कई जिलों के खिलाड़ीयों ने हिस्सा लिया. जिसमें उसमानिया कमिटी बोकारो, अंजुमन नूरे इलाही, पथुरिया बोकारो, गुलशने रज़ा खमारडीह तोपचांची, इस्लामनगर तेहारतांड़ गोमो के अलावा चलकरी बस्ती के इस्लाहुल कमिटी के खिलाड़ीयों ने भाग लिया.  

खेल के दौरान खिलाड़ियों ने देश भक्ति पर अधारित शरहद पर भारतीय फौज बनकर पाकिस्तानी फौज को मार गिराने के बाद राष्ट्रीय ध्वज फराकर व राष्ट्रीय गाण गाकर सलामी पेश किये. वहीं अस्त्र-शस्त्र कई नुमाई व हैरत अंगेज करतब दिखाकर दर्शकों का ववाही बटोरी. आयोजन कमिटी की ओर से खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया.  

मौके पर आबिद हुसैन, परवेज अख्तर, मिथलेश तिवारी, सरदार लक्की सिंह, काशीनाथ केवट, तनवीर आलम, मो. अजमत, के अलावा सैकड़ों की संख्या में महिला-पुरूष मौजूद थें. कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से अंजुमन कमिटी के सदर मो. वाजिद, सचिव मो. गुलाम हैदर, अब्दुल कय्यूम, मनीरूद्दीन, मो. युसुफ, सफी अयूब, मो. जैनुल, मो. सरफराज सहित कमिटी के दर्जनो लोग का अहम भुमिका रहा.

Web Title : BAMBOO STICKS GAME HELD IN CALKARI BASTI