CRPF ने रिमोट एरिया में बांटी सोलर लाइट, कहा- भटके हुए लोगों को जोड़ना मुख्य उद्देश्य

हजारीबाग : सामुदायिक पुलिसिंग के तहत 22 बटालियन सीआरपीएफ (CRPF) के तत्वावधान में झारखंड के हजारीबाग और चतरा जिले के सीमावर्ती इलाके के अनुग्रह पंचायत में सामग्री वितरण शिविर का आयोजन किया गया. इसमें ग्रामीणों के बीच सोलर लाइट  का वितरण किया गया. साथ ही इलाके में स्थित स्कूलों और सामुदायिक भवनों के लिए सीआरपीएफ द्वारा पानी की टंकी भी उपलब्ध कराई गई.  

उत्क्रमित मध्य विद्यालय अनुग्रह में आयोजित इस कार्यक्रम में बी कंपनी के सहायक समादेष्टा दुर्गेश कुमार ने सौ से अधिक ग्रामीणों के बीच सोलर प्लेट के साथ लाइट का वितरण किया. साथ ही सभी लोगों को पानी की टंकी भी बांटी. वहीं, इस मौके पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए सहायक समादेष्टा ने कहा कि झारखंड में नक्सल उन्मूलन में सीआरपीएफ 22 बटालियन का अहम भूमिका रही है.

उन्होंने कहा कि चॉपर मुहाने का इलाका शुरू से ही नक्सल प्रभावित रहा है. आज भी इस इलाके में बिजली सर्व सुलभ नहीं है, जिस कारण सीआरपीएफ ने बटालियन के समादेष्टा राकेश कुमार सिंह के सहयोग से ग्रामीणों को सोलर लाइट का वितरण किया है, ताकि इस रिमोट एरिया के लोगों को रात में भी परेशानी ना हो.

इसके साथ ही स्कूलों में छात्रों की दिक्कतों को देखते हुए आसपास के विद्यालयों में 500 लीटर पानी की टंकी का वितरण भी किया गया. उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ आम लोगों की सहयोगी पुलिस है. इससे डरने की कोई जरूरत नहीं है. दुर्गेश कुमार ने कहा कि सीआरपीएफ का मुख्य उद्देश्य भटके हुए लोगों को मुख्यधारा से जोड़ने का है, जिसके लिए लगातार बल द्वारा प्रयास किया जाता रहा है.

उन्होंने कहा कि इसके लिए ग्रामीणों से आपसी संबंध को मजबूत करने के लिए इस तरह के प्रयास किए जाते रहे हैं, जो लगातार चलते रहेंगे. वहीं, मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने कहा कि सीआरपीएफ द्वारा की जा रही यह कोशिश एक सकारात्मक प्रयास है, जिसका फायदा लोगों को मिलेगा.

Web Title : CRPF DISTRIBUTES SOLAR LIGHTS IN REMOTE AREA, SAYS MAIN OBJECTIVE TO CONNECT STRAY PEOPLE

Post Tags: