ED के शिकंजे में कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद, छापेमारी के बाद पूछताछ के लिए बुलाया; इन पर भी गिरी गाज

कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद, उनके पिता पूर्व मंत्री योगेंद्र साव, भाई अंकित राज और सीओ शशि भूषण सिंह को ईडी ने समन भेजा है. सभी से अगले सप्ताह अलग-अलग तारीखों में रांची जोनल ऑफिस में पूछताछ की जाएगी.

सूत्रों के मुताबिक 12 और 13 मार्च को छापेमारी के दौरान मिले दस्तावेज, सैकड़ों जमीन के डीड, सीओ ऑफिस के फर्जी स्टांप और बैंक स्टांप, हस्तलिखित रसीद और डायरी में दर्ज रिकॉर्ड के संबंध में सभी से पूछताछ होगी. बता दें कि बीते दो दिन अंबा और योगेंद्र से जुड़े 20 ठिकानों पर ईडी ने दबिश दी थी. छापेमारी पूरी होने के बाद ईडी ने बताया कि छापेमारी के दौरान झारखंड में बड़े पैमाने पर बालू के अवैध खनन व कारोबार से जुड़ा खुलासा हुआ है. ईडी ने गुरुवार को बताया कि बड़कागांव विधायक, उनके परिजन और करीबी अवैध बालू के कारोबार में संलिप्तत थे.

उधर, बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि मेरे पास मेरे नाम से एक गाड़ी है. उसके सिवा मेरे नाम से कुछ नहीं है. मेरे घर से नकद राशि बरामद नहीं हुई है. 14 सौ रुपये थे वह भी ईडी वाले वहीं छोड़कर चले गए. सूत्र बनकर मीडिया में अफवाह पहुंचाने वाले मेरे दुश्मन हैं. उन्होंने मीडिया वालों से अपील करते हुए कहा कि तथ्यों की जांच के बाद ही खबर लिखें.

पिंटू, डीएसपी प्रमोद और प्रीति को भी भेजा समन

ईडी ने रांची जमीन घोटाले से जुड़े केस में राज्य के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी की पत्नी प्रीति कुमार को समन भेजा है. वहीं, साहिबगंज में 1250 करोड़ रुपये के अवैध खनन व गवाहों को प्रभावित करने से जुड़े केस में तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू और हटिया डीएसपी प्रमोद मिश्रा को समन किया गया है. ईडी ने जमीन घोटाले में संदिग्ध प्रीति कुमार को 20 मार्च को समन कर दिन के 11 बजे बुलाया है. वहीं, अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू को 18 मार्च व प्रमोद मिश्रा को 19 मार्च को तलब किया है.

Web Title : CONGRESS MLA AMBA PRASAD IN ED CLUTCHES, SUMMONED FOR QUESTIONING AFTER RAID; FALL ON THEM TOO

Post Tags: