डीसी ने झामुमो द्वारा बुलाई गई बंदी को बताया असंवैधानिक, बंद समर्थकों को सड़कों पर नही उतरने की दी हिदायत

झारखंड मुक्ति मोर्चा के द्वारा 5 जुलाई को बुलाई गई बैठक के संदर्भ में रांची डीसी और एसएसपी के द्वारा प्रेस वार्ता बुलाई गई. प्रेस वर्त में डीसी ने झामुमो के द्वारा बुलाई गई बंदी को असंवैधानिक करार दिया और बंद समर्थकों को सड़कों पर नही उतरने की हिदायत दी.

उन्होंने कहा कि बन्द समर्थकों के द्वारा निजी और सरकारी सम्पतियों को नुकसान पहुचाया जाता है तो ऐसे में नुकसान का हर्जाना बंद समर्थकों से वसूला जाएगा.

साथ ही प्रशासन ने बंद के मद्देनजर बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम मोहराबादी, धुर्वा और शिल्ली समेत 3 कैम्प जेल बनाये गए हैं. प्रशासन ने बंद समर्थकों और उपद्रवियों से निपटने के लिए कई तैयारियां की है. अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती के लिए फोर्स की कई कंपनियां को तैनात किया जाएगा. स्कूली बस को सुरक्षा प्रदान करने के लिए मोबाइल टाइगर और बाइक सवार पुलिस कर्मियों को चौक चौराहों पर तैनात करने की तैयारी है.

जिला प्रशासन ने मीडिया के माध्यम से सभी स्कूल को खुला रखने की अपील की है. वही बंद समर्थकों को  कहा कि उपद्रवियों पर जिला प्रशासन की कड़ी नजर रहेगी और उपद्रव करने वालों को चिन्हित कर कड़ी करवाई की जाएगी.

Web Title : D.C. SUMMONED BY JHAMUMO TOLD CAPTIVES TO INSTRUCT UNCONSTITUTIONAL, CLOSE SUPPORTERS NOT LANDING ON STREETS