डेड बॉडी से खुलेगा हत्या का राज पिता ने नाबालिग बेटी को मारकर दफनाया

पलामू के चैनपुर थाना क्षेत्र के सलतुआ गांव में मथुरा सिंह की 16 वर्षीया बेटी की 3 मार्च को हत्या कर शव सेमरा नदी में दफना दिया था. शुक्रवार को पुलिस ने बतौर मजिस्ट्रेट चैनपुर के सीओ चंद्रशेखर कुणाल और ग्रामीणों की उपस्थित में कब्र से शव को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए एमआरएमसीएच भेजा है.  

सीओ ने बताया कि सेमरा नदी के किनारे एक नाबालिग लड़की का शव दफनाए जाने की सूचना मिली थी. सूचना का सत्यापन के बाद शव को कब्र से निकाला गया है. मेदिनीनगर एसडीपीओ मणि भूषण प्रसाद ने बताया कि हत्या क्यों? कब? और किसने की है? इसकी जांच की जा रही है. मृतका के चाचा हनुमाड गांव निवासी बबनी सिंह ने प्रशासन को आवश्यक सहयोग दिया.

सलतुआ पंचायत की मुखिया चिंतामणि देवी एवं सामाजिक कार्यकर्ता हरिद्वार सिंह ने बताया कि मथुरा सिंह की पत्नी की मौत चार साल पूर्व हो गई है. घर में मथुरा सिंह के दो बेटे और दो बेटियां रह गई थी. कुछ माह पूर्व बड़ा बेटा प्लांट में काम करने झारखंड से बाहर गया था जहां तनाव में आकर उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. वहीं बड़ी बेटी प्रेम-विवाह कर पति के साथ बाहर चली गई है.  

वर्तमान में घर में पिता के साथ नाबालिग बेटा व बेटी रह गए थे. तनाव के कारण मथुरा सिंह आजकल नशापान ज्यादा करने लगा है. तीन मार्च को नाबालिग लड़की बकरी चराने गई थी और शाम में लौट घर लौटी. इधर मथुरा सिंह अपनी बेटी को बहुत देर से ढूंढ रहा था. घर आने पर बेटी को देखकर गुस्से में उसने धारदार हथियार से सिर पर वार कर दिया जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई. बाद में कुछ सहयोगियों के साथ मिलकर बेटी के शव को सेमरा नदी के किनारे दफना दिया.

पलामू की पुलिस अधीक्षक रेश्मा रमेसन ने बताया कि शव दो या तीन दिन पुराना लग रहा है. उन्होंने कहा कि शव का पोस्टमार्टम किया गया, लेकिन पुलिस अभी रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार लोगों ने अपराध के लिए लड़की के पिता को दोषी ठहराया है. मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जबकि लड़की का पिता फिलहाल फरार है.

Web Title : FATHER KILLS MINOR DAUGHTER AND BURIES HER

Post Tags: